Breaking

Wednesday, June 12, 2019

पंचायती राज संस्थाओं की चुनावी प्रक्रिया 15 से 21 जून तक, 7 जुलाई को होगा मतदान; अतुल द्विवेदी


फरीदाबाद(abtaknews.com)12जून,2019;उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल द्विवेदी ने कहा कि हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन नियम 1994 के नियमानुसार नियम 24 के तहत निर्वाचन की अधिसूचना गत 10 जून को कर दी गई थी । हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियम 1994 के नियम 24 द्वारा प्रदान की गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल द्विवेदी ने फरीदाबाद के गांव खेङी कलां के वार्ड नंबर 11 के पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के लिए उपमंडल अधिकारी नागरिक फरीदाबाद को रिटर्निग अधिकारी नियुक्त किया गया है। 
उन्होंने बताया कि आगामी 15 से 21 जून तक प्रातः 10:00 से 3:30 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नामांकन पत्र खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय फरीदाबाद में दाखिल  किए जाएंगे। राजपत्रित अवकाश 16 व 17 जून को नामांकन पत्र नहीं दाखिल नहीं किए जा सकेंगे ।उन्होंने आगे  बताया कि 22 जून को प्रातः 10:00 बजे नामांकन पत्रों की जांच की की जाएगी और  24 जून को दोपहर बाद  3:00 बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे तथा इसके बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह अलाट कर दिए जाएंगे ।
 जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार द्विवेदी ने बताया कि हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार 7 जुलाई को प्रातः 8:00 से 4:00 बजे तक मतदान  करवाया जाएगा ।मतदान के तुरंत बाद मतों की गणना उसी स्थान पर की जाएगी। 
उन्होंने आगे बताया कि गांव मिर्जापुर के वार्ड नंबर 6 में पंच पद के लिए नामांकन के लिए पत्र दाखिल करने के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला मिर्जापुर, गांव दयालपुर के वार्ड नंबर एक के पंच पद के लिए राजकीय कन्या  उच्च विद्यालय दयालपुर में तथा गांव लाढोली के  वार्ड नंबर 9 के पंच पद के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला लाढोली में नामांकन पत्र प्राप्त किए जाएंगे।
----------------------------------------

फरीदाबाद.12 जून। अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने राहगीरी बारे आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए  कहा कि जिस भी अधिकारी को जो दायित्व मिले उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें। वे बुधवार को अपने कार्यालय में आगामी 16 जून को बल्लभगढ़ में हुडा पार्क के सामने सेक्टर -2 में बनाई जाने वाली राहगीरी  कार्यक्रम में ड्यूटिया सुनिश्चित करने के लिए  विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम का मुख्य थीम  फादर डे और योगा दिवस होगा । बैठक में एसडीएम फरीदाबाद सतवीर मान ,एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद , जिला खेल एवं  युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह, पुलिस ने विभाग के सुरेंद्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपस में तालमेल बनाकर राहगीरी कार्यक्रम को भव्य एवं  आकर्षक बनाने का प्रयास करें । उन्होंने कहा कि राहगीरी  महीने में दो बार मनाई जाएगी । आगामी 16 जून रविवार  को राहगीरी   का आयोजन प्रातः 5:00 बजे हुड्डा पार्क सामने बल्लभगढ़ के सेक्टर -2 में आयोजित किया जाएगा। इसमें बच्चे ,बूढ़े और जवान, महिला तथा पुरुष मस्ती के साथ दिनचर्या की शुरुआत करेंगे। खेलने वाले खेलेंगे, योगा करने वाले योगा करेंगे, साइकिल चलाने वाले साइकिल चलाएंगे, इस प्रकार हर वर्ग के व्यक्ति मस्ती में नाचते -झूमते हुए  खुशी के साथ दिनचर्या की शुरुआत करेंगे ।
अतिरिक्त उपायुक्त ने लोगों को डिप्रेशन से दूर रखने एवं आपसी भाईचारा बढ़ाने के लिए अधिकारियों की मीटिंग लेकर उन्हें बतलाया कि राहगीरी कराने का मुख्य कारण लोगों को तनाव से दूर रखने, आपसी भाईचारा बढ़ाने, बच्चों में डांस, खेल, संगीत इत्यादि के गुणों को विकसित करना है। उन्होंने बताया कि बढ़ते काम की दिनचर्या व समय के अभाव से लोग एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं। राहगीरी  प्रोग्राम का संचालन ऐसे लोगों के लिए किया गया है, ताकि हम उनके संडे को फन डे बना सके।उन्होंने बताया कि कम से कम महीने में दो रविवार को राहगीरी आयोजित की जानी चाहिए।उन्होंने  कहा है कि बच्चों को राहगीरी प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करें। ताकि बच्चे राहगीरी में अपना हुनर दिखा सकें। 
बैठक में एमसीएफ , चाइल्ड प्रोडक्शन ऑफीसर, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड,वन विभाग, लीड बैंक मैनेजर, सिविल सर्जन ,अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय, रोड सेफ्टी  एंड ट्रैफिक पुलिस, एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट ,डीडीपीओ, डीएफएससी, मार्केटिंग बोर्ड सहित विभिन्न विभागों की अलग-अलग जिम्मेदारियां तय की गई।
 




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages