Monday, May 20, 2019

फरीदाबाद के असावटी में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शांतिपूर्वक हुआ पुनःमतदान, बूथ पर लगे मोदी-मोदी के नारे

फरीदाबाद(abtaknews.com)19मई,2019;धांधली बाजी के बाद फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के गांव असावटी में आज पुनर्मतदान का कार्यक्रम शुरू हुआ। 12 मई को इस बूथ पर जमकर धांधली हुई थी, इसलिए आज प्रशासन ने सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए हुए थे। सही मायने में असावटी गांव के इस बूथ नंबर 88 पर धारा 144 का भी पालन किया गया और इसका पालन करवाने के लिए खुद पुलिस विभाग के कई अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने बूथ पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी करने को पुलिस की मिलीभगत और गुंडागर्दी बताया। अवतार भड़ाना ने कहा कि आज भी इस बूथ पर गुंडागर्दी पूरी तरह से कायम है और मतदाताओं को धमकाया जा रहा है। 
फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के पृथला विधानसभा में असावटी गांव का है जहां आज पुनर्मतदान करवाया जा रहा है। 12 मई को इस बूथ नंबर 88 पर जमकर धांधलीबाजी हुई थी जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। उसी के मद्देनजर चुनाव आयोग नेे दोबारा मतदान कराने का निर्णय लिया। धांधली बाजी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद  चुनाव आयोग ने  इस मामले में गांव के सरपंच को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया था जबकि धांधली बाजी कर रहे भाजपा एजेंट और President Officer के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया और उन्हें गिरफ्तार करवाया गया था। फरीदाबाद के जिला उपायुक्त को भी इस मामले में रातो रात बदल दिया था और उनकी जगह आईएएस अधिकारी अशोक गर्ग को जिला उपायुक्त लगाया था। आज सुबह 7 बजे इस बूथ पर मतदान शुरू हो गया था और दिनभर मतदान शांतिपूर्ण चलता रहा। कांग्रेस प्रत्याशी अवतार भड़ाना जब मौके पर पहुंचे तो भाजपा कार्यकर्ताओंं ने मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। मतदान करने आई महिला की मानें तो आज उन्हें यहां वोट डाल कर अच्छाछा लग रहा है क्योंकि उस दिन यहां काफी धांधली बाजी देखने को मिली थी। 

कांग्रेस प्रत्याशी अवतार भड़ाना ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि पहले यहां पर बूथ कैपचरिंग हुई थी और आज यहां गुंडागर्दी देखने को मिल रही है। यह सब पुलिस अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में गुंडागर्दी का नंगा नाच हो रहा है। बढ़ाना की मानें तो अमित शाह और नरेंद्र मोदी को बंगाल तो दिखाई दे रहा है लेकिन फरीदाबाद की यहां हो रही गुंडागर्दी बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रही है। नरेंद्र मोदी को यह भी देखना चाहिए।

फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि संसदीय क्षेत्र के पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव असावटी के बूथ नम्बर 88 पर रविवार को पुनर्मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। उन्होंने बताया कि असावटी के बूथ नम्बर 88 पर 1271 मतदाताओं में से 834 मतदाताओं ने शान्तिपूर्वक मतदान किया। मतदान  65.61 प्रतिशत रहा।जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि रविवार को प्रातः 6:00 बजे  मॉक पोल के बाद मतदान केन्द्र पर प्रातः 7 बजे से मतदान शुरू हो गया था। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages