श्री सिद्धदाता आश्रम फरीदाबाद में श्री नृसिंह जयंती धूमधाम से मनाई

फरीदाबाद(abtaknews.com) 18मई,2019; सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम में श्री नृसिंह जयंती बड़ी धूमधाम के साथ मनाई गयी। इस अवसर पर भगवान श्री नरसिंह का अभिषेक हुआ और विशाल शोभायात्रा निकाली गई जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने भागीदारी की। इस अवसर पर आश्रम के अधिष्ठाता अनंत श्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तम आचार्य जी महाराज ने सभी को प्रवचन दिया।
उन्होंने कहा कि भगवान अपने भक्तों की लाज रखने के लिए विभिन्न रूपों में आते हैं इसलिए परमात्मा पर हमेशा ही विश्वास रखें। उन्होंने कहा कि हम अपने दैनिक जीवन में अनेकानेक समस्याओं में फंसे रहते हैं इसी कारण से हमें परमात्मा के होने- ना होने और उनकी कृपाओं पर भी शक होने लगता है लेकिन ऐसा भाव नहीं रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालात कुछ भी हो लेकिन परमात्मा अपने भक्तों पर कृपा अवश्य ही करते हैं। उन्होंने प्रहलाद पर कृपा करने के लिए खंब से भी प्रकट होना स्वीकार किया। भगवान अपने भक्तों का कल्याण ही चाहते हैं। स्वामी जी ने कहा कि हमें अपने जीवन में जैसे सेवा, संस्कार और सुमिरन पर ध्यान दिया है उसी प्रकार से परमात्मा पर विश्वास भी रखना चाहिए। विश्वास रखने वाले भक्तों का कभी भी भगवान बुरा नहीं होने देते हैं।
प्रवचन से पहले आश्रम में भगवान श्री नरसिंह की प्रतिमा का अभिषेक किया गया। सविधि इस अभिषेक को दैनिक देखने के लिए हजारों की संख्या में भक्त मौजूद रहे जिन्होंने इसके बाद आयोजित शोभायात्रा में भी भागीदारी की। श्री सनातन धर्म की जय बोलते भक्त बड़े ही अच्छे लग रहे थे।सभी को स्वामी जी ने प्रसाद एवं आशीर्वाद प्रदान किया और भोजन प्रसाद लेकर भक्तों ने खुद को धन्य पाया। इस अवसर पर अनेक भक्तों द्वारा सुंदर छबीलें भी लगाई गई थी जहां पर भी सभी ने प्रसाद प्राप्त किया। बैंड बाजे शहनाई ढोल ताशों की आवाज के साथ बहुत ही मनोहर कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

No comments

Powered by Blogger.