Breaking

Wednesday, May 29, 2019

एनएसयूआई ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर अध्यक्ष पद से इस्तीफा ना देने का अनुरोध किया


फरीदाबाद(abtaknews.com)29 अप्रैल,2019;एनएसयूआई हरियाणा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी को पत्र लिखकर अध्यक्ष पद से इस्तीफा ना देने का अनुरोध किया।इस मौके पर हरियाणा एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने आज राहुल गांधी जी को अध्यक्ष पद से इस्तीफा ना देने के लिए अनुरोध करते हुए एक पत्र लिखा जिसमें राहुल जी को इस्तीफा ना देने के लिए कई कारण बताये गए जोकि इस प्रकार है :-
1) जबसे आप(राहुल गांधी) सक्रिय राजनीति में आये है तबसे युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के माध्यम से किसान, मजदूर, दलित परिवार के लाखों युवा राजनीति की मुख्य धारा में आये है।
2) आपकी(राहुल गांधी) सोच के कारण युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के बूथ से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष पदों पर गैर राजनैतिक परिवारों के युवा आसीन है जबकि अन्य पार्टियों में परिवारवाद और वंशवाद है।
3) आपकी सोच के कारण युवा कांग्रेस और एनएसयूआई में मेहनत करके युवा अपने कुशल नेतृत्व को निखार पाये है और इलेक्शन जीतकर सांसद और विधायक बनके देश की राजनीति में भूमिका अदा कर रहे है।
4) जब राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी थीं तो उसका श्रेय आपने(राहुल गांधी) पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया था तो आज ऐसे ही हार के जिम्मेदार भी आप स्वयं नही बल्कि पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता है।
वही एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कृष्ण नागर ने कहा कि राहुल गांधी जी को पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा नही देना चाहिए क्योंकि जबसे राहुल जी सक्रिय राजनीति आये है तबसे उन्हें देखकर लाखों युवाओ ने युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के माध्यम से पार्टी का दामन थामा है और अगर ऐसे में राहुल जी इस्तीफा देते है तो उन लाखों कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटे जाएगा। इसलिए राहुल जी खुद का इस्तीफा ना देने की जगह संगठन की प्रदेशों की कार्यकारणी में बदलाव को प्राथमिकता दे। उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में नेता मेहनत नही कर पा रहे है उनकी जगह पर मेहनती लोगों को मौका देकर पार्टी को मजबूत करने का काम करना चाहिए।  उन्होंने कहा कि एनएसयूआई की तरफ से हम आश्वस्त करते है कि हम सभी कार्यकर्ता आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। इस मौके पर प्रदेश महासचिव दिनेश पोसवाल, दुर्गेश दुग्गल, तरुण भड़ाना, सतीश छाबड़ी, रियाज खान, विशाल चपराना आदि मौके थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages