Monday, May 20, 2019

बेटियों को बचाने के लिए मिशन जागृति ने बिटिया प्रोजेक्ट के तहत जारी किया स्टीकर

फरीदाबाद(abtaknews.com) 20 मई,2019; मिशन जागृति ने अपने बिटिया प्रोजेक्ट के तहत अपना संदेश ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए  एक स्टीकर जारी किया। यह स्टीकर हर स्कूटर ,कार ,मोटरसाइकिल  पर लगा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया  जाएगा। इसके माध्यम से लोगों को समाज में फैली बलात्कार तथा यौन शोषण जैसी घटनाओं के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए काम शुरू किया गया है। इस प्रोजेक्ट के संयोजक डॉ हेमंत अत्री और प्रोजेक्ट डायरेक्टर विपिन शर्मा और उनके साथी राजेश भूटिया ने बताया कि इसके माध्यम से हम फरीदाबाद शहर में होने वाली ऐसी घटनाओं को रोकना चाहते हैं ।आज इस प्रोजेक्ट को शुरू करने के साथ फरीदाबाद शहर में अलग-अलग जगहों पर जाकर लोगों को समझाया गया और उनकी कार मोटरसाइकिल और स्कूटर पर 'बिटिया प्रोजेक्ट' के स्टीकर चिपकाए गए ।राजेश भूटिया ने बताया कि इसके माध्यम से हम यह चाहते हैं कि जब भी किसी व्यक्ति के दिमाग में कोई ऐसी बात आए तो वह सामने लगे बिटिया प्रोजेक्ट के स्टीकर को देखें ताकि आने वाले समय में फरीदाबाद शहर से ऐसी घटनाएं कम से कम हो जाएं और बहुत जल्द खत्म हो जाए।

इस मौके पर महेश आर्य ,गुरनाम सिंह ,अनुष्का अहमद, सुष्मिता ,आशा भड़ाना, प्रभा सोलंकी ,सोनल मान , प्रीति, कंचन लखानी, माधुरी शर्मा , ज्योति , किरन ,इकबाल अहमद ,दिनेश सिंह, प्रवीन शर्मा विकास कश्यप ,दामिनी, विकास चौधरी ,अभिषेक, राकेश ,अनिल ,बृजकिशोर ,हिमांशु भट्ट बंटी , डाल चंद ,  नरेस , चंदरभान ,अनिल सिरोहिया , गुरमीत ,मनीष ,निर्दोष ,गोविंद और भी संस्था के सभी साथियों ने इस मुहिम को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इस मौके पर मिशन जाग्रति के संस्थापक प्रवेश मलिक ने सभी साथियों से कहा की हम सबको मिलकर समाज में फैली इस बुराई को जड़ से खत्म करना है ।हम देखते हैं कि आए दिन समाज में ऐसी घटनाओं की खबर रोजाना आती है ।मिशन जाग्रति की इस मुहिम में संस्था के संरक्षक श्री तेजपाल जी का विशेष सहयोग रहा है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद शहर में जागरूकता के लिए मिशन जाग्रति जो काम कर रही है उसके सकारात्मक परिणाम बहुत जल्द पूरे फरीदाबाद में दिखेंगे ।मिशन जागृति की इस पहल में फरीदाबाद की सबसे बड़ी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव श्री डीडी नागर ने कहा कि पूरी आरडब्लूए मिशन जाग्रति के साथ है और मिशन जागृति संस्था के सरपरस्त डॉ सुभाष श्योराण ने संस्था को इस मुहिम के लिए बधाई दी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages