Tuesday, May 21, 2019

आधुनिक भारत के निर्माता थे पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गाँधी : कृष्ण अत्री

फरीदाबाद(abtaknews.com)21 मई,2019; एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की 28वी पुण्यतिथि पर सेक्टर 16ए स्थित अपना पार्क में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री एवं समस्त कार्यकर्ताओं ने स्व. राजीव के चित्र पर माल्यार्पण करके नमन किया।सभा को संबोधित करते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि भारत के इतिहास में 20 अगस्त 1944 को बम्बई में दूरगामी सोच के एक महान व्यक्तित्व का जन्म हुआ था जोकि 40 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे कम उम्र के छठवे प्रधानमंत्री थे और संभवतः दुनिया के उन युवा राजनेताओं में से एक है जिन्होंने सरकार का नेतृत्व किया था तथा पिछले सात चुनावो की तुलना में लोकप्रिय वोट अधिक अनुपात में मिले और पार्टी ने रिकॉर्ड 404 सीटे हांसिल की ।

अत्री ने कहा कि स्वभाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच एवं निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले श्री गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे और जैसा कि वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता को बनाये रखने के उद्देश्य के अलावा उनके अन्य प्रमुख उद्देश्यों में से एक है – इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण। तथा उन्होंने भारत के युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में देश मे वोट का अधिकार दिलाकर जो शक्ति प्रदान की थी, आज उसी की बदौलत युवा वर्ग देश की सक्रिय राजनीति में अपना योगदान दे रहे है ।

अत्री ने कहा कि आज राहुल गांधी के नेतृत्व में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से युवाओं की खेप निरंतर जुड़ रही है और उनकी विचारधारा से प्रभावित होकर ही युवा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर एनएसयूआई के माध्यम से छात्र एवं युवाओं के हक की लड़ाई लड़ रहे है । उन्होंने कहा कि आज के दिन हमे स्व. राजीव गांधी के आदर्शों को अपनाकर उनके बताए मार्गो पर चलना चाहिए, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।इस मौके पर आरिफ खान, दुर्गेश दुग्गल, विशाल कौशिक, कृष्ण कुलेना, आकाश बैंसला, प्रवीण, सन्नी दिवाकर, शिवा ठाकुर, नितिन गौड़, रजनीश यादव, अभिषेक नागर, मन्नू राजूपत, विकास, संदीप डागर, हर्ष जांगिड़, साहिल सैफी, ईरशाद, हर्ष आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages