Monday, May 13, 2019

जेल जाने के बाद भी नहीं सुधरे पाखल टोल टैक्स के कर्मचारी, फिर भिजवाऊंगा जेल: पाराशर


फरीदाबाद(abtaknews.com)13मई,2019: शहर के लोग टोल टैक्स से काफी परेशान हैं। फरीदाबाद के किसी भी तरफ चले जाओ बिना टोल टैक्स दिए आप बाहर नहीं निकल सकते। कई बार लोगों को यहाँ  जाम में भी फंसना पड़ता है। हाल में ही बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एल एन पाराशर ने पाखल टोल टैक्स के एक कर्मी को 3 रूपये ज्यादा लेने के आरोप में जेल भिजवाया था। वकील पाराशर का कहना है कि इस टोल टैक्स पर अब भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। वकील पाराशर ने कहा कि कोट गांव के पास मुझे अवैध खनन की सूचना मिली तो मैं मौके पर जा रहा था। जब मैं पाखल टोल टैक्स पहुंचा तो मेरे पास खुले पैसे न होने के कारण मैंने अपना एटीएम कार्ड दे दिया और कहा इससे पैसे काट लो तो टोल कर्मी बोला यहाँ टावर नहीं आता है। कार्ड से पैसे एक किलोमीटर दूर जाकर आफिस से निकालने पड़ेंगे। 

वकील पाराशर ने कहा कि तभी वहां एक और टोल कर्मी आया और उसने कहा कि आप अपना कार्ड मुझे दे दें और पिन नंबर बता दें मैं पैसे निकाल कर लाता हूँ। वकील पाराशर ने कहा कि मैं एक अनजान व्यक्ति को कार्ड कैसे दे देता और पिन नंबर कैसे बताता। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा दे रही है दूसरी तरह इस टोल टैक्स वालों का कहना है कि यहाँ से एक किलोमीटर दूर मशीन है और यहाँ टावर नहीं आते जबकि ये टोल टैक्स रिलायंस का बताया जाता है जो खुद पूरे देश में इंटरनेट प्रोवाइड करवाती है। वकील पाराशर ने कहा कि मुझे यहाँ गोलमाल होते दिखा और लगा कि एफआईआर के बाद भी टोलकर्मी नहीं सुधरे हैं। 
उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत मैंने राजयपाल हरियाणा, सीएम हरियाणा, डीजीपी हरियाणा और पुलिस कमिश्नर फरीदाबाद से कर दी है और मांग की है कि इन पर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि अगर इन पर कार्यवाही न की गई तो मैं फिर स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दूंगा और पहली वाले एफआईआर में इस गोलमाल का सबूत कोर्ट  करूंगा। उन्होंने कहा कि इस मामले का मैंने वीडियो बनवा लिया है। वीडियो में टोलकर्मी बोल रहे हैं कि मशीन यहाँ नहीं है। यहाँ टावर नहीं आता, आप अपना कार्ड दे दें मैं वहां से पैसा निकलकर लाता हूँ। वकील पाराशर ने कहा कि एक तरफ बैंक वाले और सरकार कहती है कि किसी को अपना डेबिट या एटीएम कार्ड न दें दूसरी तरफ इस टोल टैक्स के कर्मचारी कार्ड और पिन नंबर मांग रहे हैं जिसे देख लगता है कि ये आम जनता के साथ बहुत गलत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टोल टैक्स वाले एक और जुर्म कर रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages