Breaking

Tuesday, May 14, 2019

पृथला के असावटी के बूथ नंबर 88 पर 19 मई को होगा दोबारा मतदान

फरीदाबाद(abtaknews.com)14मई,2019;फरीदाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र-10 के अंतर्गत पृथला विधान सभा क्षेत्र के गांव असावटी के मतदान केंद्र नंबर 88 पर 19 मई 2019 को यानि की रविवार को पुर्नमतदान होगा। यह आदेश भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए हैं।उक्त जानकारी देते हुए रिटर्निंग अधिकारी एवं एवं नव नियुक्त उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि उक्त केंद्र पर गत 12 मई को हुए मतदान को निर्वाचन आयोग ने रद्द कर दिया है। 19 मई को नए सिरे से मतदान कराया जाएगा। मतदान का समय पहले की तरह सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक रहेगा। रिटर्निंग आफिसर ने बताया कि इस आशय की सूचना फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों को भी जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मार्फत भेज दी गई है।
------------------------------------- 
फरीदाबाद के नए उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने संभाला कार्यभार
फरीदाबाद,14 मई । फरीदाबाद के नए उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग होंगे। उल्लेखनीय है कि गत दिवस राज्य सरकार की ओर से मुख्य सचिव ने श्री अशोक कुमार गर्ग के फरीदाबाद उपायुक्त के तौर पर तबादला आदेश जारी किए थे। मंगलवार को श्री गर्ग ने फरीदाबाद के उपायुक्त का पद ग्रहण कर लिया। इससे पूर्व अशोक कुमार गर्ग हिसार में नगर निगम में आयुक्त के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। यहां पहुंचने पर जिला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। उपायुक्त ने भी आह्वान किया कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी डयूटी का निर्वहन ईमानदारी और टीम भावना के साथ करें।
कांग्रेस उम्मीदवार ने नए डी.सी से चुनाव धांधली की की शिकायत 
फरीदाबाद, 14 मई। कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ने मंगलवार को नवनियुक्त जिला उपायुक्त एवं चुनाव अधिकारी अशोक कुमार गर्ग से मुलाकत कर चुनाव में कई जगह जबरदस्ती वोट डालने की शिकायतें की। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान पुलिस संरक्षण में जबरदस्त फर्जी मतदान हुआ। इस मुलाकात के बाद भडाना ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार एवं निर्वाचन आयोग ने उनकी शिकायतों को जायज मानते हुए जिला उपायुक्त को तो बदल दिया परंतु पुलिस आयुक्त के खिलाफ कोई करवाई नहीं कीए जबकि बूथ कैप्चरिंग व जबरन वोट डालने की समस्त करवाई पुलिस संरक्षण में की  गई। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में चुनाव आयोग तक जाएंगे और जरूरत पड़ी तो जन आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि 12 मई रविवार को हुए मतदान में बूथ पर गड़बड़ी और गोपनीयता के उल्लंघन की शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग को की थी। मामले की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने इस मामले की जांच तो आरोप सही पाये गए। इसके बाद गड़बड़ी वाले पोलिंग बूथ पृथला विधानसभा में असावटी गांव बूथ संख्या 88 पर दोबारा मतदान व जिला के डीसी को तत्काल प्रभाव से बदलने के आदेश दिए थे। आयोग ने आईएएस अधिकारी अशोक कुमार गर्ग को फरीदाबाद का जिला उपायुक्त एवं रिटर्निंग अधिकारी ;आरओ द्धनियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि केवल अधिकारियों का तबादला कोई सजा नहीं है अपितु उनके खिलाफ़ सख्त करवाई करनी चाहिए।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages