Breaking

Monday, May 13, 2019

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्वक हुआ चुनाव, मतदान रहा 58 फीसदी


पलवल/फरीदाबाद(abtaknews.com)12मई,2019;जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने लोकसभा आम चुनाव में मतदान प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से पूर्ण कराने के उद्देश्य से आज पलवल, हथीन व होडल विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां ने भी तीनो विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा कर सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था का जायजा लिया। 

उपायुक्त ने प्रात: पलवल के खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बनाए गए दिव्यांग मतदान केंद्र व इसके बाद राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय पलवल में स्थापित सखी बूथ का दौरा किया। इसके बाद उपायुक्त ने हथीन विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए सखी व दिव्यांग बूथों का दौरा कर मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने इन बूथों पर पीठासीन व अन्य पोलिंग स्टॉफ को निर्देश दिए कि वे चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार चुनाव प्रक्रिया पूर्ण कराएं तथा मतदान केंद्रों पर सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखें। बैलट व कंट्रोल यूनिट के पास मतदाताओं को अधिक देर तक न रूकने दें तथा उसी व्यक्ति को अंदर जाने दें, जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज है और उसके पास अयोग द्वारा निर्धारित किए 12 प्रकार के पहचान पत्रों में से एक अवश्य हो।
उपायुक्त ने पलवल के सैंट जॉन बैपटिस पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्रों के साथ-साथ गांव घूघेरा, धतीर, जैंदापुर, स्यारौली, मिडकोला, जौनपुर, जनाचौली, घर्रोट, हथीन, रूपडाका, उटावड, कोट, पहाडी, बहीन, नांगलजाट, आलीमेव सहित दर्जनों गांवों का दौरा किया तथा पीठासीन अधिकारियों व पोलिंग स्टॉफ से मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। उन्होंने हथीन के लघु सचिवालय में स्थापित कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया।
इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठï, सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं हथीन के एसडीएम वकील अहमद, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सौरोत मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages