Breaking

Thursday, May 16, 2019

असावटी में फर्जी मतदान कराने वाला सरपंच निलबिंत, 19 मई को दोबारा पड़ेंगी वोट

पलवल/फरीदाबाद15 मई,2019;लोकसभा आम चुनाव के दौरान गांव असावटी के सरपंच को चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करने पर निलंबित किया गया है। उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने जिला पलवल में खंड पृथला के गांव असावटी के सरपंच कन्छिद सिंह द्वारा गत 12 मई को हुए लोकसभा आम चुनाव के दौरान असावटी के बूथ नंबर-88 में जाकर चुनाव नियमों का उल्लंघन करने पर हरियाणा पंचायती राज एक्ट 1994 की धारा 51(1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए सरपंच के पद से तुरंत प्रभाव से निलंबित किया है।
उल्लेखनीय है कि 12 मई को हुए लोकसभा आम चुनाव के दौरान गांव असावटी के बूथ नंबर 88 पर मतदान प्रक्रिया से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने उपरांत उसकी जांच सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम पलवल जितेंद्र कुमार द्वारा की गई। सरपंच ग्राम पंचायत असावटी कन्छिद सिंह को दोषी पाए जाने पर जांच रिपोर्ट उपायुक्त को प्रस्तुत की गई। जांच रिपोर्ट व दस्तावेजों पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने हरियाणा पंचायती राज्य एक्ट अनुसार गांव के सरपंच को निलंबित किया है।  
-------------------------------------------
पलवल, 15 मई।जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की निर्देशानुसार आगामी 19 मई 2019 को 85-पृथला विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 88 असावटी पर पुन: मतदान करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 85-पृथला विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 88 गांव असावटी पर गत 12 मई को हुए मतदान को रद्द करने पर आगामी 19 मई 2019 को प्रात: 7 बजे से सांय 6 बजे तक पुन: मतदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages