Breaking

Sunday, April 7, 2019

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर जनसेवा वाहिनी संस्था द्वारा हेल्थ जागरूकता कार्यक्रम


Health Awareness Program by Janseva Vahini Society on World Health Day
फरीदाबाद(abtaknews.com)07अप्रैल,2019;सामाजिक संस्था जन सेवा वाहिनी द्वारा सेहतपुर स्थित दून भारती पब्लिक स्कूल में विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य जागरूकता पर सेमीनार का आयोजन किया गया। स्कूल डायरेक्टर मनीष डंडवाल और प्रिंसिपल भारती भाकुनी की अध्यक्षता में आयोजित सेमीनार में डॉ के के तिवारी ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि हमारी जीवन शैली से ही हमारा स्वास्थ्य प्रभावित होता है। समय पर न खाना, पौष्टिक आहार न लेना बीमारी को न्यौता देता है। 
डॉ के के तिवारी ने स्कूल टीचर्स, अभिभावकों और संस्था के पदाधिकारियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि हमारे बुजुर्गों का कहना सादा जीवन उच्च विचार बिल्कुल सही और सार्थक है। भौतिक सुख के लिए दौड़ धूप करते समय हम अपने स्वास्थ्य से लापरवाही करते हैं।  हमें समय समय पर जांच अवश्य करानी चाहिए। डॉ तिवारी ने इस अवसर पर कैंसर के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि नाखून और बाल के अतिरिक्त कैंसर शरीर के किसी भी भाग में हो सकता है। इसलिए नियमित रूप से जांच कराते रहें ताकि समय रहते उसका ईलाज किया जा सके। 
Health Awareness Program by Janseva Vahini Society on World Health Day

सेमीनार में दून भारती पुब्लिक स्कूल के डायरेक्टर मनीष डंडवाल ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ जागरूक होना आवश्यक है। स्कूल प्रिंसिपल भारती भाकुनी ने ने कहा कि जन सेवा वाहिनी की सामाजिक गतिविधियां सराहनीय हैं। संस्था अध्यक्ष पूनम मिश्रा ने सभी का स्वागत एवं आभार व्यक्त करते हुए संस्था की गतिविधियों को विस्तारपूर्वक बताया। महासचिव दिवाकर मिश्रा ने भी हेल्थ केयर के अलावा नियमित व्यायाम, योग और संतुलित व पौष्टिक आहार के फायदे बताए। 
इस अवसर पर जीवन धारा फाउंडेशन संस्थापक जसवीर सिंह चौहान,जनसेवा वाहिनी संस्थापक दुष्यंत त्यागी, सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञानेंद्र पांडेय, जनसेवा वाहिनी अध्यक्ष पूनम मिश्रा, संस्था के दिल्ली अध्यक्ष विक्रम मिश्रा, आशा, संगीता अध्यापिकाएं सहित काफी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे। मुख्य वक्ता डॉ के के तिवारी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages