Breaking

Monday, April 1, 2019

गुरुग्राम में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय द्वारा वार्षिक खेलों का आयोजन

पलवल(abtaknews.com)01 अप्रैल,2019; ताऊ देवी लाल स्टेडियम गुरुग्राम में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय द्वारा वार्षिक खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 167 विद्यार्थियों ने भाग लिया। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने खेलों को दो भाग इनडोर व आउटडोर में आयोजित किया। इनडोर खेलो में शतरंज, कैरम बोर्ड, टेबल टेनिस और आउटडोर खेलो में क्रिकेट, बास्केटबॉल, बैटमिंटन आदि खेलो का आयोजन किया गया। वार्षिक खेल कार्यक्रमों का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू द्वारा किया गया।
इनडोर गेम का आयोजन  श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के प्रांगण में किया गया। मुख्यातिथि राज नेहरू ने प्रतिभागियो को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ  विद्यार्थी जीवन में खेलों का बड़ा महत्व है। खेलों के माध्यम से विद्यार्थी अनुशासन सीखते है और देश-विदेशों में आयोजित खेलों में भाग लेकर अपने देश का नाम भी रोशन करते है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के विकास में पढाई के साथ-साथ खेलों की भी विशेष भूमिका है। इस प्रकार के आयोजन से टीम भावना, अनुशासन, एक दूसरे के प्रति सवेंदनशीलता तथा सामाजिक गुणों का विकास करते हैं। 
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि अरविन्द कॉल तथा डॉक्टर नरेश रैना ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय को खेलों के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थी आने वाले समय में पढ़ाई, कौशल तथा खेलों में भी अपने हुनर का शौर्य दिखाएंगे। संयोजक डा. मोहित ने बताया कि इनडोर के शतरंज खेल में बीपीएम किशन, कैरमबोर्ड में जीएल 107 दीपक,  टेबल टेनिस में बीपीएम 101 अमित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। आउटडोर के बास्केटबॉल खेल में नृपेंद्र टीम, बैटमिंटन में लाडली और अनु टीम,  दौड़ 100 मीटर में सतीश ने पहला नीरज ने दूसरा और विक्रम ने तीसरा स्थान हासिल किया। 100 मीटर महिला दौड़ में तनु, उंन्नति, लाडली ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ में सतीश, गजेंद्र और ललित ने क्रमश: पहला, दूसरा तथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ ऋतु बजाज, श्रीमती चंचल भारद्वाज, अशोक श्रीवास्तव, डा. राज सिंह, डा. संजय भारद्वाज, जितेंद्र कुमार दूबे, सतीश भूटानी, रवि सिन्हा तथा एसवीएस के सभी सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages