Breaking

Monday, April 1, 2019

पार्षद के पुत्र व ठेकेदार की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे नगर निगम कर्मचारी

फरीदाबाद(abtaknews.com) 01 अप्रैल,2019; सीवरमैन इन्द्राज को जबरन सीवर चैम्बर के अंदर घुसकर काम करने को मजबूर करने वाले वार्ड नम्बर-9 के पार्षद के पुत्र व ठेकेदार तथा अन्य दोषियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आज लगातार पांचवें दिन भी निगम मुख्यालय पर सीवर कर्मचारियों ने प्रधान सुभाष फेटमार की अध्यक्षता में हड़ताल जारी रही। गुस्सायें कर्मचारियों ने आज निगमायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया, लेकिन निगमायुक्त अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं थी। इससे सीवरमैन कर्मचारियों का गुस्सा और भडक़ गया। कर्मचारियों ने निगम के एससी राम प्रकाश का घेराव किया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि 2 दिन के अंदर दोषियों  के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार नहीं किया तो नगर निगम का पूरी तरह काम ठप्प कर दिया जाएगा। 
इस अवसर पर विशेष रूप सेे नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य सचिव सुनील कुमार चिण्डालिया, जिला सचिव नानकचंद खैरालिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बलगुहेर आदि उपस्थित थे।कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय एवं हरियाणा सरकार के आदेशों की सरेआम उल्लंघना की जा रही है। श्री शास्त्री ने कहा कि माननीय न्यायालय ने स्पष्ट हिदायत दी है कि सीवर के अंदर घुसकर मनुष्य द्वारा कार्य नहीं करवाया जायेगा, यदि कोई ऐसा करवाता है तो उसके खिलाफ दंडित करने की सख्त हिदायतें भी दी गई है। वहीं नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा सरकार के बीच 24 मई 2018 को हुए समझौते के अनुसार सरकार की स्पष्ट हिदायत है कि किसी भी सीवरमैन कर्मचारी को सीवर में नहीं उतारा जायेगा। 
आज की सभा में अन्य के अलावा सचिव विनोद घरोड़ा, कोषाध्यक्ष प्रदीप चावरिया, एनआईटी जोन के प्रधान गुलाब चिण्डालिया, ओमपाल, राजू सारसर, रघुबीर ठेकेदार, हुकम, दिनेश, श्योराज, अनिल, कुंवर सिंह, राजेन्द्र बेनीवाल, सतबीर शास्त्री, सतपाल मेंढवाल आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages