Breaking

Friday, April 12, 2019

प्राइवेट स्कूलों द्वारा गैर कानूनी फीस बढोत्तरी के खिलाफ अभिभावक एकता मंच ने आन्दोलन का बजाया बिगुल

फरीदाबाद(abtaknews.com)12 अप्रैल।अभिभावक एकता मंच ने एक बार फिर प्राईवेट स्कूलों द्वारा वसूल की जा रही गैर कानूनी फीसों के खिलाफ आन्दोलन का बिगुल बजा दिया है। सेक्टर 10 स्थित कार्यालय में जिला प्रधान शिव कुमार जोशी एडवोकेट की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में लिए गए निर्णय अनुसार 18 अप्रैल को फीस एंड फंडस रेगुलेटरी कमेटी की चेयरपर्सन एवं मंडल आयुक्त के कार्यालय पर अभिभावक सामूहिक सांकेतिक धरना देकर प्रर्दशन करेंगे और ज्ञापन देंगे। इसके बाद सरकार के सरंक्षण में प्राईवेट स्कूलों की मनमानियां के खिलाफ अभिभावक पंचायत का आयोजन किया जाएगा। जिला सचिव डाक्टर मनोज शर्मा द्वारा संचालित इस मीटिंग में लिए गए निर्णय के तहत सरकार को चेतावनी दी कि अगर पिछले साल व इस साल वसूल की गई गैर कानूनी फीस को वापस नहीं करवाया तो अभिभावक लोकसभा चुनाव में कोई कड़ा फैसला लेने पर मजबूर होंगे। अभिभावक मंच निजी स्कूलों द्वारा वसूल की जा रही गैर कानूनी फीसों और सरकार के सरंक्षण को लेकर जन जागरण अभियान भी चलायेगा। मीटिंग में हरियाणा अभिभावक एकता मंच के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी.शर्मा, संरक्षक सुभाष लांबा व महासचिव कैलाश शर्मा भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।
हरियाणा अभिभावक एकता मंच के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी.शर्मा व महासचिव कैलाश शर्मा ने जिला कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि प्राईवेट स्कूलों को सत्ताधारी पार्टी के नेताओं का सरंक्षण प्राप्त है। शिक्षा का पुरी तरह व्यापारीकरण हो गया है। जिसके कारण शिक्षा आम आदमी की पहुंच से बाहर होती जा रही है। फीस एंड फंडस रेगुलेटरी कमेटी की चेयरपर्सन व जिला शिक्षा अधिकारी को अभिभावक लगातार अनाप-शनाप वसूली जा रही फीसों के खिलाफ शिकायतें कर रहे हैं। लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण इन स्कूलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार, हरियाणा एजुकेशन एक्ट-1995 एवं शिक्षा नियमावली-2003,सीबीएससी व हुड्डा के नियमों को लागू करने में पुरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता के मुख्य मुद्दों जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, मंहगाई को संबोधित करने की बजाय भावनात्मक मुद्दों को उछाल कर चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है। मंच जन जागरण अभियान चला कर जनता के असली मुद्दों को बहस में लाने का काम करेंगा। उन्होंने कहा कि मंच फीस एंड फंडस रेगुलेटरी कमेटी की चेयरपर्सन को दो बार मिलने का समय लेनें के लिए पत्र लिख चुका है। लेकिन कोई जबाव भी देना उचित नहीं समझा। इसलिए अब मजबूर होकर अभिभावक 18 अप्रैल को उनके कार्यकाल पर सामूहिक धरना देंगे।

जिला कार्यकारिणी की मीटिंग में एपीजे, एमवीएन, मोर्डन,मानव रचना,ग्रेड कोलम्बस,आईसर आदि अन्य स्कूलों की पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्यों ने भाग लेकर इन स्कूलों द्वारा की जा रही मनमानी की जानकारी दी। मीटिंग में  धर्मेंद्र कपूर, बीरेंद्र डंगवाल,ज्ञानदेव वत्स, अशोक कुमार, करतार सिंह, रमेश तेवतिया,केसी शर्मा, सुमित वशिष्ठ,बी एस वृद्धि, गीतांजलि चोधरी,रमन सूद, सावित्री कोहली,कुणाल मलिक,प्रमोद गोयल, अर्चना गोयल,प्रवीण शर्मा,गौरव सिंह,ओ.पी.तोमर आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages