Breaking

Saturday, April 20, 2019

फरीदाबाद की अदालत में बैंक स्टाफ की कमी से धक्के खाते है वकील: एल एन पराशर


फरीदाबाद(abtaknews.com)20अप्रैल,2019:जिला अदालत में सिर्फ एक बैंक की छोटी सी शाखा है जिसमे मात्रा तीन लोगों का स्टाफ है जिस कारण अदालत के वकीलों और अदालत में पहुँचने वाले हजारों लोगों को कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती है। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एल एन पाराशर का जिन्होंने मांग की है कि अदालत में बैंक की शाखा का जल्द विस्तार कर स्टाफ बढ़ाया जाये। 

वकील पाराशर का कहना है कि में हरियाणा का सबसे बड़ा बार एसोशिएशन है जिसमे लगभग तीन हजार वकील हैं और इस अदालत में जिले भर से कई हजार लोग हर रोज पहुँचते हैं लेकिन बैंक में स्टाफ की कमी के कारण वकीलों और अन्य लोगों को यहाँ धक्के खाने पड़ते हैं। 

वकील पाराशर ने कहा कि अदालत में सिर्फ एक एटीएम है वो भी हमेशा खराब ही रहता है जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कई बार इसकी शिकयत की गई लेकिन किसी ने समस्या का समाधान नहीं किया। उन्होंने कहा कि बैंक की खिड़की पर हमेशा लम्बी लाइन लगी रहती है। दस मिनट के काम में कई घंटे लग जाते हैं। 

पराशर ने कहा कि अदालत परिसर में सिंडीकेट बैंक की शाखा है और तीन से चार लोगो का स्टाफ है और इस शाखा में हजारों वकीलों के खाते हैं लेकिन स्टाफ की कमी के कारण बैंक की शाखा उन्हें सुविधाएं नहीं दे पाती है। उन्होंने कहा कि सिंडीकेट बैंक के आला अधिकारियों को कई बार बार एसोशिएशन ने पत्र लिख समस्या से अवगत कराया लेकिन अधिकारी इस समस्या पर ध्यान नहीं देते। उन्होंने कहा कि लघु सचिवालय भी यहीं हैं और यहाँ में सैकड़ों लोगों का स्टाफ काम करता है। तमाम बड़े अधिकारी यहाँ कार्यरत हैं और सबको बैंक की जरूरत पड़ती है लेकिन स्टाफ की कमी के कारण सबको समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। उन्होंने कहा कि जल्द शाखा का विस्तार किया जाए ताकि हजारों लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages