Breaking

Friday, April 12, 2019

युवा बदलते और बढ़ते भारत के लिए वोट देगा: श्रीनिवास



नई दिल्ली(abtaknews.com): लोकसभा चुनाव में इस बार युवा मतदाताओं की संख्या अधिक है. इन्हें रिझाने के लिए हर राजनीतिक पार्टी प्रयास कर रही है. फिर चाहे अपने छात्र संगठन के जरिए युवाओं तक अपने मुद्दों को पहुंचाना ही क्यों ना हो. इसी कड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी युवाओं को 'नेशन फर्स्ट वोटिंग मस्ट' नारे के साथ लोकसभा चुनाव में अपने मत का अधिकार के उपयोग के बारे में उन्हें जागरूक कर रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने बताया कि वो युवाओं को एक मजबूत सरकार के बारे में बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र सर्वप्रथम है, इसीलिए मतदाताओं से राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर वोट देने की अपील कर रहे हैं। 
'ABVP लोगों को जागरूक कर रही है' 'विकास, सुरक्षा और सम्मान ​​​​​​'
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र संगठन मतदाताओं को वोट देने को लेकर जागरूक कर रही है. साथ ही लोकतंत्र के इस पर्व को उत्साह के साथ मनाने को लेकर एबीवीपी तीन चरणों में काम कर रही है. जिसके तहत पहले चरण में नव मतदाता रजिस्ट्रेशन अभियान चलाया. इस अभियान के तहत कॉलेजों में छात्रों के पहचान पत्र बनवाए गए. उसके बाद देशभर में वोट देने के लिए जागरूकता अभियान चलाया और अब लोगों से नेशन फर्स्ट और वोटिंग मस्ट के लिए कह रहे हैं श्रीनिवास ने बताया कि इस दौरान एबीवीपी तीन मुद्दों पर काम कर रही है जिसमें विकास, सुरक्षा और सम्मान शामिल है.
*वोट देने की अपील*
श्रीनिवास ने बताया कि जिस प्रकार से भारतवर्ष का पूरे विश्व में सम्मान बढ़ा है. यह केवल एक मजबूत और सशक्त सरकार के चलते ही हुआ है. उन्होंने कहा कि पिछले करीब 5 वर्षों में इस देश में सभी क्षेत्रों में में विकास की रफ्तार भी बढ़ी है. साथ ही कहा कि यह सब इसलिए मुमकिन हो सका है क्योंकि भारत में 30 वर्ष बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी जिसके चलते आंतरिक और बाहरी सुरक्षा हर तरफ से मजबूत हुई है। 
श्रीनिवास ने कहा कि पूरे देश भर में युवाओं को वोट देने के लिए नुक्कड़ नाटक, सोशल मीडिया जनसंपर्क के जरिए सौ प्रतिशत वोट देने की अपील कर रहे हैं. जिससे कि एक बार फिर मजबूत और सशक्त सरकार बन सके. उन्होंने कहा कि एबीवीपी ये कार्यक्रम देशभर की सभी लोकसभा क्षेत्र में चला रही है और आखरी चरण के चुनाव तक जारी रहेगा.
*'ना दबाएं नोटा'*
वहीं उन्होंने कहा कि वह युवा मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं कि नोटा का बटन दबाने के बजाय जो सबसे सही उम्मीदवार लग रहा हो उसे वोट दें क्योंकि नोटा का बटन दबाने से उनका वोट खराब हो सकता है और जो सही उम्मीदवार होगा वह उनके एक वोट की वजह से हार जाएगा. श्रीनिवास ने कहां कि जब वोट देने जा रहे हैं उस समय राष्ट्र को ध्यान में रखकर वोट दें ना कि जाति और संप्रदाय को ध्यान में रखकर वोट दें.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages