Breaking

Saturday, April 13, 2019

फरीदाबाद के सेक्टर 22 में निर्माण कार्यों में हो रही देरी,कच्ची सड़कों से उड़ती धूल के कारण बीमार बच्चे होंगे पैदा

फरीदाबाद(abtaknews.com) 13अप्रैल,2019; जिले के सबसे पुराने सेक्टर 22 के लोग इन दिनों खासे परेशान है। सेक्टर की लगभग सभी सड़कों के निर्माण में हो रही देरी उनके लिए जहां जी का जंजाल बनी हुई है तो वही सेक्टर की पड़ी हुई कच्ची सड़कों से उड़ने वाली धूल से लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है जिससे मरीजों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। साथ ही उनको आने जाने में  परेशानी का सामना करना पड़ता है वही उनकी गाड़ियों में भी आए दिन कोई न कोई नुकसान हो जाता है। वहीं विधायक का कहना है की सुविधाओं के लिए थोड़ी बहुत परेशानी तो हो सकती है लेकिन पिछले 40 साल से पानी निकासी और पानी की सप्लाई की जो परेशानी यहां पर स्थानीय लोगों के लिए परेशानी बनी हुई थी उससे जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा।
फरीदाबाद के सबसे पुराने सेक्टर 22 के स्थानीय निवासी डॉ वंदना और रामधारी अग्रवाल स्थानीय निवासी ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि आधे अधूरे  विकास कार्यों के चलते पिछले 3 साल से सभी सड़कें कच्ची पड़ी हुई है असल में इस सेक्टर के हर गली हर सड़क पर  खुदाई  करके पानी और सीवर की लाइन डाली गई थी और उसके बाद अभी तक सड़कों का निर्माण नहीं हो पाया है। स्थानीय लोगों की माने तो यहां के लोग सुबह की सैर करने के लिए भी जाते हैं तो उनको स्वस्थ होने की बजाय बीमार होना पड़ रहा है। इन सड़कों से उड़ने वाली धूल उनके घरों में भर जाती है वही थोड़ी सी बरसात के बाद तो स्थिति और भी गंभीर हो जाती है स्कूली बच्चों को इन सड़कों से निकलना और गाड़ियों को उन सड़कों से निकालना बड़ा ही कठिन हो जाता है उनकी गाड़ियों में भी आए दिन कोई न कोई नुकसान हो रहा है और करीब 3 साल से यह सड़कें इसी तरह पड़ी हुई हैं वह चाहते हैं कि वह खुद भी इसमें हर तरह के सहयोग के लिए तैयार हैं लेकिन उनकी सड़क है जल्द ही बन जाए।
इस बारे में जब वहां पर रह रही डॉक्टर प्रथा से बात की गई उन्होंने बताया कि वह चेस्ट की स्पेसलिस्ट डॉक्टर हैं उनका मानना है कि यहां से उड़ने वाली धूल से स्वास की बीमारी का 10 गुना ज्यादा खतरा बना हुआ है और सबसे ज्यादा दिक्कत तो प्रेग्नेंट महिलाओं को है क्योंकि इस प्रदूषण के कारण उनके बच्चे भी बीमार ही पैदा होंगे।लोगों को हो रही इस परेशानी को लेकर जब  स्थानीय विधायक मूलचंद शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यहां पर पहले लोगों को पानी निकासी के लिए परेशानी होती थी थोड़ी सी बरसात में ही पानी घरों में घुस जाता था गंदगी का आलम बना हुआ था उन्होंने यहां पर पानी की लाइन और सीवर की लाइन लगभग 18 करोड की लागत से डलवाई है। पिछले 40 सालों से यहां पर यह समस्या बनी हुई थी उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह धैर्य बनाकर रखें और आगामी 3 महीने के अंदर बरसात होने से पहले लोगों को सड़क बनाकर दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन लोग यहां पर गंदगी में रहने को मजबूर थे उन्होंने यहां की समस्या को जड़ से समाप्त करने का काम किया है।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages