Friday, April 12, 2019

‘एलीमेंट्स कलमायका-2019’ का दिन रहा फन इवेंट्स के नाम, हरियाणवी डांस,योगा प्रस्तुति

फरीदाबाद(abtaknews.com)12अप्रैल,2019;जे.सी.बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के वार्षिक सांस्कृतिक एवं तकनीकी उत्सव ‘एलीमेंट्स कलमायका-2019’ का दिन विभिन्न फन इवेंट्स के नाम रहा, जिसमें विद्यार्थियों ने जमकर मस्ती की। दिन की शुरूआत जूम्बा इवेंट से हुई, जिसमें विद्यार्थियों से लेकर फैकल्टी सदस्यों ने जमकर लुत्फ उठाया।
दूसरे दिन जो फन इवेंट्स विद्यार्थियों के आकर्षण का केन्द्र रहे, उनमें समर्पण क्लब का क्वासर लाइट व म्यूजिकल बैंड, मैकनेक्ट का जेनगा टावर टम्बलर तथा वैकेम आल रहा। क्वासर लाइट इवेंट में प्रतिभागी को जीतने के लिए मैग्नेटिक जूतों का उपयोग करते हुए लाइट फ्लोर पर लगी रंगीन लाइस को बंद करना था और म्यूजिकल बैंड में भी प्रतिभागी को अपने पैरों से पियानो बजना था, जिसमें विद्यार्थियों ने खूब मस्ती की। इसी तरह जेनगा टावर टम्बलर में प्रतिभागियों को एक हाथ का प्रयोग करते हुए ब्लॉक बिल्डिंग बनाने थे और वैकेम आल में प्रतिभागी आनलाइन गेम्स के पास के लिए मशक्कत करते नजर आये। इसके अलावा, मोबाइल गेमिंग व चित्रकारी से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। दूसरे दिन सांस्कृतिक संध्या में विद्यार्थियों ने रंगरीति, लेजर शो तथा डीजे नाइट का खूब लुत्फ उठाया।
इससे पूर्व, पहले दिन सांस्कृतिक संध्या में विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत नाटक, हरियाणवी लोकनृत्य, माइम अभिनय तथा कई अन्य तकनीकी इवेंट्स हुए, जिसे सभी के द्वारा खूब पसंद किया गया। इसमें विविधा क्लब द्वारा स्वदेशी आंदोलन पर आधारित नाटक मंचन किया, जिसमें विदेशी वस्तुओं के बढ़ते उपयोग पर कटाक्ष भी किया गया। 
योग नृत्य की प्रस्तुति ने सभी को किया रोमांचित 
उत्सव में हिस्सा ले रहे निरामयं क्लब द्वारा योग नृत्य की प्रस्तुति की गई, जिसमें प्रतिभागियों ने योग की मनोहारी मुद्राओं को दर्शाया गया। योग के कई कठिन आसनों को बड़ी सरलता से करके दिखाया और क्लब की प्रस्तुत दर्शनीय रही।
स्टार नाइट का मुख्य आकर्षण हो सकते है गायक ‘मिलिंद गाबा’
डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. सोनिया बंसल ने बताया कि विश्वविद्यालय के वार्षिक उत्सव ‘एलीमेंट्स कलमायका-2019’ का मुख्य आकर्षण स्टार नाइट रहती है, जिसमें किसी चर्चित पॉप या रॉक स्टार की प्रस्तुति होती है। विद्यार्थी तीन दिवसीय उत्सव में खासतौर पर स्टार नाइट का बेसब्री से इंतजार करते है। इस बार स्टार नाइट का मुख्य आकर्षण स्टार गायक मिलिंद गाबा हो सकते है। मिलिंद गाबा अपनी गायकी के कारण युवाओं के बीच लोकप्रिय है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages