Thursday, April 11, 2019

आपका वोट नहीं बना है तो 12 अप्रैल को दोपहर बाद 3:00 बजे तक कर सकते है आवेदन; डी सी


फरीदाबाद(abtaknews.com)11अप्रैल,2019;जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार  स्वीप  कार्यक्रम के तहत  युवाओं को आह्वान करते हुए कहा कि जिला में  जितने भी युवाओं की आयु एक जनवरी 2001 को 18 वर्ष हो चुकी है और उन्होंने अपना वोट नहीं बनवाया है तो वे 12 अप्रैल को दोपहर बाद 3:00 बजे तक भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किया गया  फार्म नम्बर छः भरकर ज़िला चुनाव कार्यालय,अपने इलाके के बूथ लेवल अधिकारी या सम्बंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारी के पास जमा करवाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार ये आवेदन आगामी 12 अप्रैल को दोपहर बाद 3:00 बजे तक अवश्य करवाए । उन्होंने आगे बताया कि चुनाव आयोग की एनएसवीपी पोर्टल पर आनॅ लाईन फार्म भरकर योग्य युवा अपना वोट बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने युवाओं को जागरूक करते हुए कहा कि मतदाता चुनाव में मतदान करके प्रजातंत्र के त्यौहार को मनाए और  युवाओं से आह्वान कि वे मतदाताओं को मतदान करने के लिए लिए जागरूकता अभियान में शामिल हो और अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें।उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे  आदर्श  आचार संहिता का पालन करने में प्रशासन का सहयोग करें और जिस भी इलाके में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लागू की गई आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा हो तो उसकी सूचना तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को दे।उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चलाई जा रही सी-विजिल एप पर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में चुनाव में धन,शराब व अन्य प्रलोभन की शिकायत दी जा सकती है।
 -------------------------------------------------------
फरीदाबाद,11अप्रैल ।जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि जिला में अधिनियम-1973 के तहत भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप धारा-144 लगाई गई है । इन निर्देशों की पालना करना सभी राजनैतिक दल तथा लोकसभा चुनाव लङने वाले प्रत्याशियों को सुनिश्चित करनी है। जिस भी राजनैतिक दल और लोकसभा चुनाव लङने वाले प्रत्याशियों द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया तो उसके खिलाफ सैक्शन 188 आईपीएस के तहत कानूनी कार्रवाई  नियमानुसार अमल में लाई जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि प्रॉपर्टी एक्ट -1989 के संशोधन एक्ट-1996 के तहत भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप ही राजनैतिक दल और लोकसभा चुनाव लङने वाले प्रत्याशियों तथा उनके सहयोगी सार्वजनिक स्थानों व प्राइवेट भवनों पर वाल पेटिंग,बैनर,पोस्टर,झण्डा  आदि के माध्यम से चुनाव प्रचार कतई ना करें । चुनाव प्रचार के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी व ईआरओ द्वारा निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप स्थल  निर्धारित किए गए हैं । निर्धारित स्थलों  पर  ही चुनाव प्रचार के लिए होर्डिग,बैनर , झण्डे ,पोस्टर आदि लगाए । बिना प्रमिशन के किसी भी स्थान पर कोई चुनाव प्रचार ना करें ।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के ईआरओ, ज्वाइटं कमिश्नर नगरनिगम,एईआरएसओ,तहसीलदार,नायबतहसीलदार,डीडीपीओ तथा अन्य नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages