Breaking

Tuesday, March 19, 2019

भाजपा सरकार रियायती दर पर सरकारी जमीन देने के मामले में अपना रही भेदभाव की नीति; कैलाश शर्मा


फरीदाबाद(abtaknews.com)19 मार्च:जिला कांग्रेस कमेटी ने कहा है कि सबका साथ-सबका विकास का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार रियायती दर पर सरकारी जमीन देने के मामले में भेदभाव की नीति अपना रही है। जिला कांग्रेस कमेटी आरटीआई सेल के चेयरमैन केसी शर्मा ने कहा है कि फरीदाबाद में हुडा विभाग द्वारा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को रियायती दर पर जमीन सिर्फ उन्हीं संस्थाओं को प्रदान की जा रही है।  जो संघ परिवार के घटक है या जिनके लिए केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश सरकार के मंत्री व विधायकों ने सिफारिश की है।
श्री शर्मा ने प्रैस को जारी बयान में बताया कि 2016 में हुडा विभाग फरीदाबाद ने विभिन्न सैक्टरों में धार्मिक साइट रियायती दर पर देने का विज्ञापन निकाला था। जिसके लिए ब्राह्मण सभा सैक्टर-7, विश्व हिन्दू परिषद, मानव सेवा समिति, श्री माधव राष्ट्र सेवा समिति, ब्राह्मण सभा सैक्टर-55 सहित लगभग 60 से अधिक सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने सभी शर्तों के अनुसार आवेदन किया था, लेकिन हरियाणा सरकार ने संघ परिवार के घटक विश्व हिन्दू परिषद, श्री माधव राष्ट्र सेवा समिति, देवधाम चेरिटेबल ट्रस्ट आदि को सरकारी जमीन प्रदान की। 
इस प्रकार 2017 में एक बार फिर हुडा विभाग में सैक्टर-9, 21 सी, 21 डी, 46, 62, 65 में धार्मिक साइट व सैक्टर-8 व 64 में सामाजिक साइट का विज्ञापन निकाला था। जिसके लिए आवेदन मांगें थे। इसके लिए हरियाणा पांचाल ब्राह्मण सभा, रोटरी ब्लड बैंक, मानव सेवा समिति, भारत विकास परिषद, वनवासी कल्याण आश्रम सहित अनेक संस्थाओं ने पुन: आवेदन किया, लेकिन इस बार भी स्थानीय सत्तारूढ़ नेताओं, मंत्री व विधायक की सन्तुति पर चेयरमैन हुडा विभाग मनोहरलाल ने पुन: संघ परिवार के घटक भारत विकास परिषद, श्री माधव राष्ट्र सेवा समिति आदि को सरकारी जमीन कोडियों के भाव प्रदान कर दी है। जबकि विश्व हिन्दू परिषद व भारत विकास परिषद को पहले भी सरकारी जमीन रियायती दर पर प्रदान की जा चुकी है। श्री शर्मा का कहना है कि इस कार्यवाही से भाजपा का सबका साथ-सबका विकास का नारा कहां चला गया। सरकार की इस भेदभाव पूर्ण कार्यवाही से शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं में काफी नाराजगी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages