Breaking

Tuesday, March 5, 2019

भनकपुर में ट्रांसमीटर लगा बाज मिला, पाकिस्तान की हरकत की आशंका से हरकत में आई फरीदाबाद पुलिस

फरीदाबाद(abtaknews.com दुष्यंत त्यागी ) 05मार्च,2019;भनकपुर में ट्रांसमीटर लगा बाज मिला, पाकिस्तान की हरकत की आशंका के चलते सरपंच सचिन ने पुलिस को दी सूचना।  खबर मिलते ही हरकत में आई फरीदाबाद पुलिस। संदिग्ध अवस्था में मरे पाए गए बाज की मौत की जाँच के लिए देहरादून से फरीदाबाद के लिए  टीम रवाना हो चुकी है , बुधवार को डॉक्टरों की टीम करेंगी पोस्टमार्टम।

सरपंच सचिन मांडोतिया ने अबतक न्यूज़ को उक्त जानकारी देते हुए बताया कि दोपहर को उन्हें सूचना मिली की गांव के खेतों में एक बाज मृत अवस्था में पड़ा हुआ है।वह तुरंत मौके पर पहुंचे। मृत बाज के शरीर में ट्रांसमीटर लगा हुआ और दोनों पैरों में लोहे के छल्ले डले हुए थे।  सरपंच ने तुरंत सिक्रोना पुलिस को सूचना दी।  पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला संदिग्ध होने के कारण फॉरेस्ट विभाग, वाइल्ड लाइफ विभाग और देहरादून स्थित मुख्यालय को सूचना दी। बुधवार को देहरादून से आने वाले डॉक्टरों की टीम बाज का मोस्टमार्टम कर मौत का कारण जानेगी। पाकिस्तान से चल रहे तनाव से जोड़कर उक्त घटना को देखा जा रहा है। 
क्या है पूरा मामला ;--
फरीदाबाद के पृथला विधानसभा के जनकपुर गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब खेतों में एक बार संदिग्ध अवस्था मैं मृत पाया गया बाज के पीठ पर एक ट्रांसमीटर और पैरों में इलेक्ट्रिकल पार्ट्स बंधे हुए थे जिन्हें देखकर लोगों को शक हुआ कि यह पाकिस्तानी हरकत हो सकती है जिसकी जानकारी लोगों ने गांव के सरपंच सचिन को दी और सचिन ने आनन-फानन में संबंधित पुलिस चौकी रोड इस बाज के बारे में बताया मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने फॉरेस्ट विभाग और वाइल्ड लाइफ टीम को सूचना देकर जांच के लिए बुला लिया है मगर अभी देहरादून से आने वाली टीम का इंतजार है जिसके बाद साफ हो पाएगा की बाज के ऊपर मिले इलेक्ट्रिकल पार्ट्स क्या है। 
पृथला के भनकपुर गांव में एक मृत बाज मिलने से गांव वालों में हड़कम मच गया। इस बाज के पैरों में जहा कुछ लिखे हुए धातू के छल्ले डले हुए है वही इस बाज की पीठ पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमीटर भी लगा हुआ है । गांव वालों ने इस मृत बाज पुलिस को सौंप दिया है। वही पुलिस इस मामले में जांच करने की बात कह रही है जिसकी बाबत वर्ल्ड लाइफ वालो को सूचना दे दी गयी है । यह मृत बाज कल पृथला के भनकपुर गांव में  मिला था । गांव के सरपंच सचिन माडोतिया के अनुसार उन्हें शक है कि कही यह बाज पाकिस्तान का तो नही है । उन्होंने बताया कि इस बाज के पैरों में छल्ले है और इसपर एक ट्रांसमीटर भी लगा हुआ है। इसलिये  बाज को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। ट्रांसमीटर होने की वजह से पुलिस भी इसे सुरक्षा के लिहाज से जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि हरियाणा के वन्य जीव विभाग ने इस बाज के हरियाणा का होने से साफ इंकार कर दिया है। अब कल इसके लिए देहरादून वल्र्ड लाइफ की टीम आ रही है। कल ही इसका पोस्टमार्टम भी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages