Breaking

Saturday, March 23, 2019

शहीदे दिवस पर भारतीय पंचनद सेना, गुरू सेवक संघ ने किया हवन यज्ञ का आयोजन


On the Martyrs day, Indian Panchanad army, Guru Sewa Sangh organized a 'Yavna Yajna'
फरीदाबाद(abtaknews.com)23मार्च,2019; हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भारतीय पंचनद सेना, गुरू सेवक संघ द्वारा एनआईटी गोल चक्कर स्थित शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा के समक्ष हवन यज्ञ का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य रूप से बढख़ल विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने हवन यज्ञ में शिरकत की। इस पूरे कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी विष्णू सूद द्वारा की गयी। इस अवसर पर पार्षद जसंवत सिंह, मनोज नासवा, नेशनल बैडमिंटन खिलाडी नुपुर वधवा, दिनेश छाबडा, चुन्नी लाल चोपडा,६ जगजीत कौर पन्नू, आचार्य विवेक दीक्षित, पे्रम दीवान,  टोनी पहलवान, कुलदीप साहनी, राकेश मढिया, तेजिन्द्र चढ्डा, सर्वजीत चौहान, सतनाम सिंह मंगल, जरमेज सिंह चौहान, प्रेम धनखड, हरबंस सिंह मठारू, रविन्द्र मंगला, अरूण वालिया, दीपक वधा, सरजू आहूजा, अमित भल्ला, जमील खान, बसंत मुंद्रा, संजीव कैथ, हंसराज कत्याल, धीरज वधवा, अनिल कपूर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
On the Martyrs day, Indian Panchanad army, Guru Sewa Sangh organized a 'Yavna Yajna'

इस अवसर पर बढख़ल विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि आज का दिन प्रत्येक देशवासी को अपने दिलों से निकालना नहीं चाहिए क्योकि आज के दिन उन वीरो को शहीद किया गया था जिन्होंने इस देश के खातिर बहुत ही कम उम्र की अवस्था में अपने प्राणों की आहूति दे दी और वह भी केवल भारत को आजाद कराने के लिए। इसीलिए इस दिन उन्हें अवश्य ही याद करना चाहिए और वह भारतीय पंचनद सेना, गुरू सेवक संघ  का भी आभार जताती है जिन्होंने इस कार्यक्रम में आने के लिए निमंत्रण दिया।
इस मौके पर पर पार्षद जसंवत सिंह, मनोज नासवा, विष्णू सूद, टोनी पहलवान, कुलदीप सिंह साहनी ने संयुक्त रूप से कहा कि शहीदे आजम चन्द्रशेखर आजाद, राजगुरू, सुखदेव की जिंदादिल्ली से हर   युवा को सीख लेना चाहिए। उन्होंने कहाकि इन युवाओं ने अपनी कम उम्र में ही देश पर कुर्बान होने का जो जज्बा दिखाया है उस जज्बे को आज पूरा देश ही नहीं विदेशों में भी डंका बजा हुआ है। उन्होंने युवा पीढी से अपील की कि वह ऐसा जज्बा अपने दिलो में लाये और आंतकवाद और आंंतकवादी, अपराध और अपराधी सहित कई ऐसी कुरीतियां है जिन्हें जड् से समाप्त करना होगा तभी हमारा देश व हम इन शहीदो को अपनी सच्ची श्रृद्धाजंलि दे सकते है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages