Breaking

Wednesday, March 27, 2019

लोकसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नर संजय सिंह नोडल अधिकारी नियुक्त

Police Commissioner Sanjay Singh appointed nodal officer to maintain law and order in Lok Sabha elections

फरीदाबाद(abtaknews.com)27 मार्च। जिला में लोकसभा चुनाव-2019 में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नर संजय सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है । यह जानकारी ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने दी । उन्होंने बताया कि ज़िला में निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशोंनुसार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है ।उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी को जो जिम्मेदारी मिली है,वह उसे  निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप पूरा करना सुनिश्चित करें ।
 उन्होंने बताया कि मैन पावर मैनेजमेंट के लिए जिला सांख्यिकी अधिकारी जे एस मलिक,ईवीएम मैनेजमेंट के लिए सीईओ जिला परिषद भूपेन्द्र सिंह,यातायात व्यवस्था के लिए सचिन आरटीए धर्मेन्द्र सिंह,चुनाव ट्रेनिंग मैनेजमेंट के लिए ईओ हुड्डा भारत भूषण गोगिया तथा मटेरियल मैनेजमेंट के लिए कार्यकारी अभियंता  पीडब्लूडी बीएण्डआर राहुल सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है ।
 उन्होंने आगे बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता संबंधित कार्यों के लिए अतिरिक्त कमिश्नर एमसीएफ रोहतास विश्नोई को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है । उनके साथ  कार्यकारी अभियंता एडवरटीजमैटं एमसीएफ ओमबीर सिंह को लगाया गया है । इसी प्रकार एक्सपैन्डीचर मानीटरिंग के लिए डीईटीसी सूरज सिंह मलिक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है ।बैलेट पेपर,डम्मी बैलेट,पोस्टल बैलेट पेपर तथा ईटीपीबीएस के लिए सचिन ज़िला सैनिक बोर्ड आरके शर्मा,मिडिया कोमिनीकैश्न के लिए उप निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग नीरज को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है ।
 ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव में कैम्पूटराईजेशन के लिए डीआईओ एलएन मित्तल ,स्वीप एक्टीविटी के लिए अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है ।आमजन की चुनाव सम्बंधित समस्याओ तथा हैल्प लाईन के लिए उप निदेशक कृषि डा0 अनिल कुमार,एसएमएस मॉनीटरिंग तथा आईटीसी एपलीकेशन के लिए डीआईओ एलएन मित्तल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है । सीटीएम कम उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती बैलीना को वोटर हैल्प लाईन 1950 का नोडल अधिकारी तथा डीसीपी नितिका गहलोत को साइबर स्कोरिटी का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages