Breaking

Tuesday, March 19, 2019

सेहतपुर में फूलों की होली पर नाचे पार्षद, लोगोँ ने बरसाए फूल, गाये रसिया



फरीदाबाद(abtaknews.com) 19 मार्च,2019; लोकसभा निगरानी कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश रैक्सवाल के सेहतपुर स्थित कार्यालय पर होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला महामंत्री एवं वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी एवं पार्षद गीता रैक्सवाल ने शिरकत की। इस मौके पर सभी ने फूलो की होली खेलकर एक दूसरे को होली की बधाई दी। गीत संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया जिसका सभी ने आनंद उठाया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि होली आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ावा देने का पर्व है इस पर्व पर हम सभी को अपनी गिले शिकवे भूलकर एक दूसरे से गले मिलना चाहिए और समाज को आगे बढाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को एकता व अखण्डता की एक मिसाल कायम करने के लिए इस तरह के कार्यकमों में आना चाहिए क्योकि भारत सर्वधर्म प्रिय देश है इस देश में सभी धर्म व जाति के लोग रहते है और भारत देश की खासियत यही है कि इस देश में सभी पर्व आपसी मिलजुल कर मनाते है। 
इस मौके पर लोकसभा निगरानी कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश रैक्सवाल एवं पार्षद गीता रैक्सवाल ने कहा  ने कहा होली के एक दिन पहले होलिका जलाई जाती है जिससे यह संदेश जाता है कि होली  पर बुराई का अंत होता है। उन्होंने कहा कि इसीलिए हमे सारी बुराईयां छोडकर अच्छाई के रास्ते पर चलना चाहिए और आपसी द्वेष भावना को दूर करते हुए गले लगकर एक दूसरे का सहयोग करने का वादा करना चाहिए। होली पर्व का मुख्य मतलब यही है कि कई रंग एक साथ मिलाये तो वह एक रंग बन जाता है उसी तरह हम सभी को एकजुट होकर एकता दिखानी है ताकि हमारी एकता के सामने बडी से बडी ताकते भी झुक जाये। उन्होंने कहा कि हम सभी को एक दूसरे के सुख दुख में भी हिस्सा लेना चाहिए क्योकि यह हमारी परम्परा एवं संस्कृति में शामिल है। उन्होंने कहा कि हमारे बुजुर्गो ने सदैव यही संदेश दिया कि एक दूसरे से मिल कर रहे और आपसी भाईचारे को बनाये रखे।
मौके पर उमेश शर्मा सरपंच, विनोद अवाना, प्रमोद तंवर, शीशराम अवाना, विजयपाल सिंह, यशोदा डबराल, ब्रिजेश सिंह, गोपाल गिरी, सुभाष नायक, अंजना दास, गीता यादव, रेश्खा मंडल, कृष्णपाल रैक्सवाल, आर रहमान, वसीम खान, सतीश मंगला, बिजेन्द्र सिंह, जीतू शर्मा, पंकज वर्मा, गिरीश मिश्रा, कामेश्वर चौबे, सुधीर शर्मा, साहब सिंह केशव सिंह, सुशील पाठक, जय किशन शर्मा, परशुराम यादव, सरधनंद कपासिया, सत्यपाल सिंह, पंकज सूर्यवंशी, मनोज शर्मा, साधुशरन,  प्रमोद सेन, विशाल, विरेन्द्र, राजेश कुमार आदि उपस्थित रहें। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages