Breaking

Wednesday, March 13, 2019

जे.सी बोस विश्वविद्यालय में भारत विकास परिषद् द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

फरीदाबाद(abtaknews.com) 13 मार्च,2019;जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आज भारत विकास परिषद् की फरीदाबाद शाखा तथा रैड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से विश्वविद्यालय परिसर में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों विशेष रूप से लड़कियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर में लगभग 300 विद्यार्थियों, कर्मचारियों व संकाय सदस्यों ने हिस्सा लिया और स्वैच्छिक रक्तदान किया। शिविर का संचालन विश्वविद्यालय की एनएसएस व यूथ रैड क्रॉस इकाई के सहयोग से किया गया। 
Organizing Blood Donation Camp at JC Bose University by Bharat Vikas Parishad
रक्तदान शिविर सुबह 9.30 बजे से शुरू हुआ। शिविर का शुभारंभ उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल ने किया तथा विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि रक्तदान में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि इससे दूसरों को भी प्रेरणा मिल सके।
इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. संजय कुमार शर्मा, डीन इंस्टीट्यूशन्स डॉ. संदीप ग्रोवर, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. नरेश चौहान, डॉ. प्रदीप डिमरी, निदेशक, युवा कल्याण, भारत विकास परिषद् के अध्यक्ष अशोक गोयल, सचिव डॉ. सुनील गर्ग, अन्य पदाधिकारी राज कुमार अग्रवाल, अजय अग्रवाल, एसपी मित्तल तथा दिनेश गर्ग भी उपस्थिति थे। शिविर का संचालन डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर सोनिया बंसल की देखरेख में किया गया।कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने रक्तदान शिविर के सफल आयोजन पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर में हिस्सा लेना अपने आप में शिक्षा का हिस्सा है, जो ‘देने के सुख’ की अनुभूति करवाता है और दूसरों के लिए मदद करने के लिए आगे आने की शिक्षा देता है। 
डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. नरेश चौहान तथा निदेशक, युवा कल्याण डॉ. प्रदीप डिमरी ने शिविर में सहयोग के लिए भारत विकास परिषद् तथा रैड क्रॉस के पदाधिकारियों तथा चिकित्सा दल का आभार जताया। जिला रैड क्रॉस सोसाइटी द्वारा रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages