Breaking

Monday, March 18, 2019

फरीदाबाद में सिक्खों पर की गई टिप्पणी को लेकर डॉ कुमार विश्वास व विधायक सीमा त्रिखा के खिलाफ थाने में शिकायत


फरीदाबाद(abtaknews.com)18 मार्च,2019;आप नेता एवं कवि कुमार विश्वास और बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा की मुश्किलें बढ़ी। सिक्खों की भावनाएं भड़काने का आरोप। सिखों ने थाने में दी शिकायत। मामला फरीदाबाद का है जहा 2 दिन पहले शहीदों को श्रद्धांजलि देने के नाम पर आयोजित हुए काव्यांजलि समारोह में सिक्खों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद सिक्ख भड़क गए और थाने में जाकर शिकायत दी। सिक्ख समाज के लोग कुमार विश्वास की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 
नारेबाजी करने वालों में सिख समुदाय के रविन्दर सिंह राणा और जगजीत कौर ने कवि डॉ  कुमार विश्वास और विधायक सीमा त्रिखा के खिलाफ मामला दर्ज कराने और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसजीएम नगर थाने पहुंचे हैं।
सिख समाज के लोगों की माने तो 15 मार्च को बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के नाम पर काव्यांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया था। यह कार्यक्रम फरीदाबाद के दशहरा मैदान में हुआ था। आरोप है कि इस कार्यक्रम के दौरान  कवि के रूप में शामिल हुए कुमार विश्वास ने सिखों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की।  जिससे सिख समाज नाराज है। सिख समाज के मुताबिक जिस समय कुमार विश्वास सिखों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे उस समय विधायक तालियां बजा रही थी। इसीलिए वे आज एकत्रित होकर एसजीएम नगर थाने जा पहुंचे और कुमार विश्वास के खिलाफ और काव्यांजलि कार्यक्रम के आयोजक सीमा त्रिखा के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत दी है। सिक्ख समाज के लोगों की माने तो सिक्ख समाज का वेहद ही गौरवशाली इतिहास रहा है। आरोप है की सिक्ख समाज पर कॉमेंट करके कुमार विश्वास ने उनकी आस्था को ठेस पहुंचाई है। इसीलिए वह सख्त नाराज हैं। पुलिस अधिकारी भीम सिंह के मुताबिक उन्होने शिकायत लेकर जांच शुरु कर दी है और नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages