Breaking

Sunday, March 10, 2019

एनआईटी फरीदाबाद के वार्ड 8 में स्वास्तिक आई केयर सेन्टर द्वारा आंखों का निशुल्क कैम्प


फरीदाबाद(abtaknews.com)10 मार्च,2019; इस तरह के निशुल्क चिकित्सा शिविर गरीब, असहाय लोगों के लिए रामबाण साबित होते है यह उदगार वार्ड 11 के पार्षद श्री मनोज नासवा एवं भाजपा नंगला मण्डल के अध्यक्ष कविन्द्र फागना ने इस शिविर के उदघाटन अवसर पर कहे। यह शिविर नगर निगम वार्ड 8 में स्थित सामुदायिक भवन में स्वास्तिक आई केयर सेण्टर द्वारा आयोजित किया गया था। जिसमें स्वास्तिक  आई केयर सेन्टर ने आये हुए लोगों की आंखो की जांच की एवं चश्मे व दवाई निशुल्क वितरित की। इस शिविर में लगभग 75 लोगों की आंखो की जांच की एवं उन्हें दवाई व चश्मे निशुलक वितरित किये।
इस अवसर पर मनोज नासवा ने कहाकि  निशुल्क चिकितसा शिविर का लाभ गरीब, मजदूर वर्ग के लोग अवश्य ही उठा सकते है क्योकि वह मंहगे ईलाज के चलते अपना ईलाज नहीं करवा  पाते जिसके चलते वह अपने स्वास्थ को खराब कर लेते है और एक दिन मौत का ग्रास बन जाते है। इसीलिए इस तरह केशिविरो में लोगों को अधिक से अधिक संख्या में आना चाहिए।
शिविर में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए जवाहर मण्डल अध्यक्ष श्री कविन्द्र फागना ने कहा कि वह सबसे पहले स्वास्तिक आई केयर सेन्टर की टीम का आभार जताते है जिन्होंने इस शिविर का आयोजन किया और वार्ड 8 के लोगों को सुविधाएं दी। उन्होंने कहा कि वह आगे भी इस तरह के शिविरो का आयोजन करते रहेंगे ताकि लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे और वह अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।
इस अवसर पर स्वास्तिक आई केयर की टीम ने आंखो की सभी बीमारियों की कम्पयूटराईज तरीके से जांच व ईलाज किया, इसी के साथ सफेद मोतियाबिन्द का बिना टांके, वाला आप्रेशन व लैस प्रत्यारोपण, सभी आप्रेशन में विश्वस्तरीय आईएसओ फोलेबल लैंसो का प्रयोग किया जाता है, काले मोतियाबिंद कीजांच, आंखों के परदे की जांच, चश्मा हटाने के लिए लेसिक लेसर परामर्श एवं कान्टेक्ट लैंस की सुविधा, भंगापन की जांच व आप्रेशन द्वारा ईलाज, नाखूना, पडवाल, नासूद की जांच आदि की सुविधा दी जाती है। इस शिविर में मुख्य रूप से डबुआ कालोनी के अध्यक्ष चालिया जी, मनीदत्त शर्मा, जे पी पण्डित, अवतार सिंहं, राजेश भाटिया, महेश आर्य,  सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages