Saturday, March 2, 2019

बल्लभगढ़ में गड्ढे में गिरी गाय 7 दिन तक रंभाती रही, बचाव कार्य का वीडियो हो रहा है वायरल


The cow fell into the pit in Ballabhgarh for 7 days, the video of the rescue work is getting viral
बल्लभगढ़(abtaknews.com) 02 मार्च,2019; पिछले 7 दिनों से गहरे गड्ढे में जिंदगी और मौत की सांसे लेने वाली गाय को फरीदाबाद के गौ रक्षकों ने आज सुरक्षित निकाला। यह गाय बल्लभगढ़ में पुरानी जेल के पास एक गहरे गड्ढे गिर गई थी और गड्ढे से बाहर निकलने के लिए रंभा रही थी। बार-बार शिकायत करनेेे पर भी गाय की किसी ने सुध नहीं ली। अंत में सूचना मिलने पर गौ रक्षा दल के स्वयंसेवकों ने गड्ढे में कूदकर क्रेन के जरिए गाय को सुरक्षित बाहर निकाला। क्रेन सेे गाय को निकालनेे वाला यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

बचाव कार्य वाली टीम के इन आठ सदस्यों को मिल रही है शाबासी 
गड्ढे में गाय को बांधते और क्रेन से उसे बाहर निकालने वाले यह सभी गौरक्षक सेवा दल के लोग हैं, जो सूचना मिलने पर चार दिन बाद गहरे गड्ढे में बाहर निकलने की सभी कोशिशें कर चुकी गाय को निकालने पहुंचे हैं। लेजा ने 7 दिन पहले ही यह गाय गड्ढे में कैसे गिर गई। 7 दिन तक गड्ढे से बाहर निकालने के लिए यह गाय रंभती रही, लेकिन कोई भी इसे बाहर ना निकाल सका। जैसे तैसे नंबर ढूंढ कर लोगों ने इसकी सूचना गौरक्षक सेवा दल को दी। क्योंकि यह रास्ताता आम नहीं था इसलिए बहुत कम लोगों को ही गाय केे रंभाने के बारे में मालूम चल सका था। गौ रक्षक सेवा दल के प्रधान अशोक बाबा की मानें तो बल्लभगढ़़ की पुरानी जेल केेेे गहरे बेसमेंट में 7 दिन से गिरी गौमाता को उन्होंने नगर निगम के सहयोग से निकाला है। आज काफी मेहनत केेेे बाद गौ माता को काफी मेहनत मशक्कत सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।
नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर बृजमोहन शर्मा ने बताया कि शाम को उन्हें सूचना मिली थी कि गहरी बेसमेंट में गाय गिरी पड़ी है। उन्होंने ट्रैक्टर और अपने लेबर से इस गाय को निकलवाने का काफी प्रयास किया लेकिन गाय को बाहर नहीं निकाला जा सका। गौ रक्षक सेवा दल के अशोक प्रधान ने हाइड्रा मशीन मंगा कर गाय को बाहर निकालने में पूरी मदद की है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages