Breaking

Saturday, February 23, 2019

रामचंद्र गुहा का अभाविप के संदर्भ में इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित लेख आधारहीन तथा पूर्वाग्रहग्रसित: हितेश यादव

In the context of Ramchandra Guha, in the context of ABVP, the article published in the Indian Express is baseless and biased: Hitesh Yadav
फरीदाबाद(abtaknews.com)23फरवरी। रामचंद्र गुहा का इंडियन एक्सप्रेस में ‘शेविंग अवरसेल्वस’ शीर्षक से प्रकाशित लेख तथ्यहीन पक्षपात पूर्ण तथा निराधार आरोपों से युक्त है यह। यह ध्यान देने योग्य है की रामचंद्र गुहा ने केवल दो पक्षपात पूर्ण रिपोर्टों को आधार बनाकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को इस लेख के माध्यम से कश्मीरी विरोधी कोशिश करने की साजिश की है।
यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि रामचंद्र गुहा तथा इंडियन एक्सप्रेस में अन्य प्रकाशित रिपोर्टों में पुलवामा आतंकी हमले के उपरांत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रव्यापी श्रद्धांजलि शोक सभाओं को ना तो संज्ञान में लेने की कोशिश की और ना ही कश्मीरी छात्र के संदर्भ में अभाविप के किसी पदाधिकारी से उनकी राय जाननी चाही। उत्तराखंड के स्थानीय समाचार पत्र में प्रकाशित विवरण तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों के बयानों को पूरी तरह से दरकिनार करते हुए रामचंद्र गुहा ने अपने लेख में मनगढ़ंत तथा आधारहीन तथ्यों को रखा है।
अभाविप हिंसा तथा आतंकवाद को फैलाने वाले तथा सांप्रदायिक भव को खराब करने वाले तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग पहले भी कर चुकी है। पुलवामा की घटना के पश्चात विभिन्न स्थानों पर आतंकवाद का महिमामंडन तथा सांप्रदायिक सौहार्द,राष्ट्रीय एकात्मता एवं सेना के विरुद्ध बद्दी टिप्पणी करने वालों के खिलाफ अभाविप कार्रवाई की मांग करती है। इसमें देश के विभिन्न कोनों में सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले शहरी माओवादी से लेकर अलगाववादी तत्व शामिल है जिनका अभाविप हमेशा से विरोध करती आई है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हरियाणा के प्रदेश सह मंत्री हितेश यादव ने कहा कि इंडियन एक्सप्रेस के लगातार पक्षपातपूर्ण रवैए तथा रामचंद्र गुहा द्वारा मनगढ़ंत लिखे गए लेख की हम कड़ी निंदा करते हैं तथा यह आशा करते हैं कि विद्यार्थी परिषद पर इंडियन एक्सप्रेस विश्व में यदि कोई रिपोर्ट खबर प्रकाशित करें तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मत को पत्रकारिता के सिद्धांतों के अनुरूप रिपोर्टों में शामिल किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages