सूरजकुंड मेले में आया डाकू, पुलिसकर्मी को अपने कब्जे में लेकर सिखा रहा है उन्हें बंदूक चलाना


फरीदाबाद(abtaknews.comदुष्यंत त्यागी) 03 फरवरी,2019; सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में डाका पड़ने वाला है और जनता की सुरक्षा के लिए कहे जाने वाले सुरक्षाकर्मी को भी इसमें अपने कब्जे में ले लिया है। लेकिन बाद में मालूम चलता है, यह असली का डाकू नहीं बल्कि मेले में दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाला कलाकार डाकू है, जो इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इतना ही नहीं मेले की सुरक्षा में लगे एक पुलिस के जवान को भी इस डाकू ने पकड़ लिया और उसे बंदूक चलाना सिखाया।
डाकू की वेशभूषा में यह राजस्थान का कलाकार मनीष है, जो सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में पहली बार अपनी कला का प्रदर्शन करने आए हुआ है। एक बार तो दर्शक बंदूक हाथ में लिए  घूम रहे इस डाकू को देख कर डर ही जाते हैं, लेकिन बाद में उन्हें पता चलता है कि यह किसी चंबल की घाटी का असली डाकू नहीं, बल्कि मेले में आया कलाकार है, जो दर्शकों को लुभाने का प्रयास कर रहा है। डाकू रूपी कलाकार मनीष की मानें तो वह मूलरूप से महाराष्ट्र के अमरावती जिले का रहने वाला है और पहली बार सूरजकुंड मेले में अपनी कला का प्रदर्शन करने आए हुआ है। मनीष की मानें तो अब वह राजस्थान में रह रहा है और उनके संसद ने उन्हें मेले के लिए चुना है और यहां पर भेजा है।
डाकू मनीष ने अबतक न्यूज़ को बताया कि उसे यहां पर आकर काफी अच्छा लग रहा है क्योंकि यहां पर जितना भी दर्शकों से मिल रहे हैं उतना ही दर्शक उनसे मिलकर और उनके साथ सेल्फी लेकर सुखद महसूस कर रहे हैं। मनीष की मानें तो अगर आगे भी इस मेले में आने का मौका मिलेगा तो वे इससे झुकेंगे नहीं।


No comments

Powered by Blogger.