Breaking

Wednesday, February 20, 2019

आश्रम कंत दर्शन दरबार ने फरीदाबाद में करवाया गरीब दिव्यांग का विवाह

Ashram Kant Darshan Darbar married the poor Divyang in Faridabad
फरीदाबाद(abtaknews.com)20फरवरी: आश्रम कंत दर्शन दरबार द्वारा गुरू महाराज घसीटा राम कंत की रहनुमाई से निशुल्क निर्धन, बेसहारा अंधकन्या राजकुमारी पुत्री अनिता निवासी का सैक्टर 11 स्थित साजन वाटिका में विवाह दास चन्द्रमोहन ने आश्रम के सदस्यों के साथ मिलकर करवाया। युवती के पिता का निधन हो चुका था। इस मौके पर बाबा धर्मदास, बाबा गुरूदीता मल जी, दास चन्द्र मोहन, दास भारत, दास सरोज, दास सुबोध, दास कामिनी, दास गुंजन, दास हजारी, दास अरूषि, दास सोनल, दास राही ने विवाह के सभी रस्मो रिवाजो को पूरा करते हुए गरीब कन्या का विवाह सम्पन्न करवाया। 
बाबा धर्मदास ने बताया कि इस विवाह की प्रेरणा में महाराज घसीटा राम कंत जी के आशीर्वाद व प्रेरणा लेकर हम इस समाजसेवा के कार्यो में लीन रहते है। उन्होने सदैव हमें समाजसेवा में लीन रहने को कहा और गरीब, असहाय, नेत्रहीनो की मदद करने के लिए प्रेरणा दी उन्ही की प्रेरणा के चलते हमने इस गरीब कन्या का विवाह करवाया है और आगे भी इस तरह के विवाह हम करवाते रहेंगे। उन्होने कहा कि अपने जीवन को सफल बनाना है तो अवश्य ही समाजसेवा में लीन रहे।
उन्होंने कहा कि इस विवाह में नवविवाहिता जोडे को गृहस्थी का सामान भी हमारी और से दिया गया है और हम कामना करते है कि यह जोडा सदैव सुख और सम्पन्न रहकर अपनी गृहस्थी चलायेगा। उन्होंने कहा कि हम जो भी कार्य करते है गुरू महाराज घसीटा राम जी से प्रेरणा लेकर यह सब काम करते है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages