Breaking

Wednesday, February 27, 2019

हरियाणा केसरी बनने पर विशाल को फूलो का बुके देकर स्वागत करते हुए फरीदाबाद के पहलवान

Once the Haryana Kesari was created, Faridabad's wrestler, welcoming the huge bouquet with flowers
फरीदाबाद(abtaknews.com) 27 फरवरी,2019; तीन दिवसीय ( 25 फरवरी से 27 फरवरी तक) खेल परिसर सैक्टर 12 फरीदाबाद में हुए राज्य जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया। यह कुश्ती विशाल एवं प्रत्यक्ष के बीच में हुई जिसमें विशाल ने अच्छे खेल का प्रदर्शन कर 1 लाख 51 हजार का  ईनाम प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर प्रत्यक्ष पुत्र पूर्ण सिंह को मिला एवं तीसरे नम्बर पर प्रविन्द्र पुत्र पारस सिंह रहा जिसे 51 हजार का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर जिला खेल अधिकारी मैरी मैसी, कुश्ती कोच विचित्र दहिया, अर्जुन अवार्डी पहलवान एवं पूर्व डीएसपी जगरूप राठी, पूर्व भारत केसरी पहलवान नेत्रपाल हूड, टोनी पहलवान, अधिवक्ता अजय पराशर, सोमदत्त पराशर, पवन कोच  ने हरियाणा केसरी बनने पर विशाल को फूलो का बुके देकर स्वागत किया और मुबारकबाद दी।
इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी मैरी मैसी, कुश्ती कोच विचित्र दहिया ने बताया कि यह कुश्ती सभी खिलाडिय़ों ने बहुत ही बेहतर तरीके से खेली और जिसने अच्छा प्रदर्शन किया वह प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहा। उन्होंने कहा कि कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने अच्छे स्टेडियम एवं खिलाडिय़ों को काफी सुविधाएं दे रही है और खासकर हरियाणा के पहलवानों ने कुश्ती में हरियाणा को काफी आगे ले जाने का काम किया है जिसक श्रेय हरियाणा सरकार को जाता है।
इस मौके पर अर्जुन अवार्डी पहलवान एवं पूर्व डीएसपी जगरूप राठी, पूर्व भारत केसरी पहलवान नेत्रपाल हूड, टोनी पहलवान ने कहा कि कुश्ती हमारी संस्कृति की पहचान है और आज कुश्ती के लिए आधुनिक उपकरण आ गये है जिससे पहलवानो को काफी सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमारे समय में कुश्ती मिट्टी में होती थी और पहलवान काफी मेहनत करते थे ओर अब सरकार द्वारा आधुनिक स्टेडियम बनाने से खिलाडिय़ों को काफी राहत मिली है और उनके खेल में भी काफी सुधार आया है। उनको जो चाहिए होता है वो आसानी से प्राप्त हो जाता है जिसके चलते आज हरियाणा के पहलवानो ने देश विदेश में हरियाणा का नाम रोशन कर रखा है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages