Sunday, February 24, 2019

गढ़वाल सभा फरीदाबाद ने आयोजित किया विशाल रक्तदान शिविर

Garhwal Sabha, Faridabad organized a massive blood donation camp
फरीदाबाद(abtaknews.com)24फरवरी,2019;रक्तदान एक महादान है इसमें सभी को अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए यह उदगार गढ़वाल सभा रजि के प्रधान  देव सिंह गुंसाई ने गढवाल सभा रिज फरीदाबाद के सौजन्य से बी.के. अस्पताल के सहयोग से आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर एनआईटी स्थित डबुआ कालोनी स्थित बी.एन.पब्लिक स्कूल में शुभारंभ अवसर पर कहे। इस रक्तदान शिविर में बादशाह खान अस्पताल के डाक्टरों की टीम ने आये हुए लोगों को रक्तदान करने में अपना पूर्ण सहयोग दिया।  शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी सीएमओ सवित यादव, गढ़वाल सभा अध्यक्ष श्री देव सिंह गुंसाई, प्रदीप राणा, योगेश बुढाकोटि, सुरेन्द्र रावत उपस्थित रहे। इस शिविर का आयोजन मुख्य रूप से विजय गुंसाई व बबीता गुंसाई के विवाह की सालगिराह पर आयोजित किया गया था। 
शुभारंभ अवसर पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए प्रधान देव सिंह गुंसाई ने कहा कि हम सभी को जीवन में अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों में इस बात का भ्रम होता है कि वह रक्तदान करेंगे तो उनके शरीर पर कमजोरी व किसी तरह का फर्क पड़ेगा ऐसा कुछ नहीं होता है जितना रक्त आप दान करते हुए वह कुछ समय में आपके शरीर में फिर से बन जाता है और आपके द्वारा रक्त किसी की जिंदगी को बचाता है इससे बड़ा पुण्य का कार्य और कोई हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि गढ़वाल सभा रजि समय समय पर इस तरह के रक्तदान शिविर, चिकित्सा शिविर सहित अन्य समाजिक कार्यो में सदैव बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती है साथ ही वह शिक्षा के मुकाम में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है उन्होंने उत्तराखंड समाज का भी आभार जताया जिन्होंने सदैव गढवाल सभा का कदम कदम पर सहयोग किया और गढवाल सभा रजि जैसी संस्था को एक मजबूती प्रदान की जो कि आज पूरे देश में प्रचलित है।
इस मौके पर महासचिव सुरेन्द्र रावत ने कहाकि गढवाल सभा रजि का मुख्य उददेश्य शिक्षा एवं समाजसेवा में सबसे अधिक अपनी भूमिका निभाना और उसके लिए गढवाल सभा के सभी पदाधिकारी एकजुट होकर कार्य करते है और हर कार्य को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। उन्होंने कहा कि गढवाल सभा रजि एक परिवार है और इस परिवार का एक एक पदाधिकारी व सदस्य गढवाल सभा के लिए पूरी तरह से समर्पित है।
इस अवसर पर आनंद राम डंगवाल, टी आर डोबिरयाल, सी एम कोटियाल, हरीश नेगी, संजय, राजेन्द्र घिडियाल, रवि गोंसाई, दीपक , सोहन पटवाल, जगदीश नेगी, भोपाल सिंह गुंसाई, ठाकुर सिंह कठैत, विनोद सिंह, राजेन्द्र सिह गुंसाई,  देव सिंह रावत, गोविंद बिष्ठ, दीपक नेगी, सूरज गुंसाई, जग्गा सिंह गुंसाई, विरेन्द्र रावत आदि उपस्थित रहे। शिविर के अंत में महासचिव सुरेन्द्र रावत ने सभी रक्तदाताओं, मुख्य अतिथियों सहित आये हुए गणमान्य लोगों का गढ़वाल सभा के अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी की और से आभार जताया। इस अवसर पर सभी रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट भी वितरित किये गये। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages