Breaking

Tuesday, February 5, 2019

सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र वसुन्धरा फरीदाबाद में एकल शास्त्रीय नृत्य-वाद्य वादन प्रतियोगिता

फरीदाबाद 05 फरवरी 2019(abtaknews.com) भूपानी स्थित सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र वसुन्धरा फरीदाबाद द्वारा एकल शास्त्रीय नृत्य, एवं एकल वाद्य वादन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें फरीदाबाद, बल्लभगढ़, गुरुग्राम एवं दिल्ली के लगभग १३० विद्यार्थियों ने बडे ही उत्साह एवं उमंग के साथ भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारमभ सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी साथ में श्रीमती रशमागान्धी जी मैनेजिंग ट्रस्टी, श्रीमती अनुपमा तलवार जी, सतयुग दर्शन विद्यालय के डायरे1टर प्रिन्सीपल डा0 शिरीष भारद्वाज, प्रधानाचार्य दीपेन्द्र कान्त ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। 
प्रधानाचार्य दीपेन्द्र कान्त ने सभी अभिभावकों, प्रतिभागियों एवं अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही यह भी बताया कि यह प्रतियोगिता शास्त्रीय संगीत पर आधारित है जिसका उद्देश्य प्रत्येक बच्चे के अन्दर जो ईश्वर प्रदत्त गुण है उस गुण को तराश कर संगीत रूपी धरोहर को संजोए रखना है। शास्त्रीय संगीत की तरफ़ रुझान बढाने के साथ-साथ प्रतियोगिता के माध्यम से सभी विद्यार्थी एवं अभिभावक और जागरुक होंगे। अत: सभी को इस तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए जिससे उनकी कला में और अधिक निखार आएगा। 
इस प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में दिल्ली से पधारे तानसेन श्रीवास्तव प्रसिद्ध (तबला वादक), फरीदाबाद से रत्नेश श्रीवास्तव, केशव शु1ला, कथक नृत्यांगना अनामिका शर्मा एवं भरतनाट्यम नृत्यांगना गुरु शुरमिस्ठा जी ने निर्णय सूझ-बूझ के साथ लिया। कार्यक्रम के मध्य में निर्णायक मण्डल को संगीत कला केन्द्र की चेयरपर्सन श्रीमती अनुपमा तलवार जी द्वारा सममानित भी किया गया।  
कार्यक्रम के मध्य में सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी ने सभी प्रतिभागियों को आशीर्वचन से अनुग्रहीत किया एवं उनको अपनी कलाओं में पारन्गत होने के लिए किसी भी कारणवश रुकना नही है ऐसा प्रण लेने के लिए कहा। तत्पश्चात प्रथम स्थान प्राप्त विजेताओं को नकद धनराशि एवं ट्राफीज आदि से सममानित भी किया गया। 
1लासीकल नृत्य जूनियर वर्ग में अन्वेशा प्रथम स्थान,सीनियर वर्ग में साक्षी प्रथम स्थान, सेमी 1लासीकल जूनियर वर्ग में नीरजा प्रथम स्थान, सीनियर वर्ग में कृष्णा प्रथम स्थान एवं वाद्य वादन जूनियर वर्ग में देवोरिषी प्रथम स्थान, सीनियर वर्ग में मोहन प्रथम स्थान पर रहे। इन सभी को  २१००/- नकद धनराशि, ट्राफीज एवं सर्टिफिकेट्स आदि से सममानित किया गया। इस अवसर पर फरीदाबाद से पधारे विशिस्ट अतिथि श्री फहीम फरीदाबादी आर0जे0 मानव रचना रेडियो, एवं कमल नागपाल जी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य दीपेन्द्र कान्त ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।                    

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages