Saturday, February 23, 2019

फिर फरीदाबाद के युवा वकीलों को कानूनी किताबें बांटेंगे एल.एन.पाराशर

Some leaders, landlords and a dad want to dig together Alawi: LN Parashar
फरीदाबाद(abtaknews.com)23फरवरी:मैं प्रयास कर रहा हूँ कि इस महीने की दो फरवरी से शुरू हुए निःशुल्क कोचिंग ले रहे युवा वकीलों में से कई वकील जज बन सकें इसलिए मैं युवा वकीलों के लिए हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रहा हूँ। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एलएन पराशर का जिनका कहना है कि सोमवार को दोपहर 12 बजे मैं फिर कानूनी किताबों का वितरण करूंगा।
वकील एल.एन.पाराशर ने बताया कि पहली किताब कम्प्लीट गाइड फॉर ज्यूडिशियल सर्विस है जबकि दूसरी किताब डाइजेस्ट आन वेल है जिसमे 1977 से 2018 तक के जमानत के मामलों का प्रकाशन है। इस किताब को पढ़कर वकील किसी भी मामले में अपने क्लाईंट को जल्द जमानत दिलवा सकेंगे। वकील पाराशर ने बताया कि फ़िलहाल जो 70 वकील कोचिंग ले रहे हैं उन्ही को इन दोनों किताबों का वितरण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि हर रोज चल रही कोचिंग में अब कई और पूर्व जज और वरिष्ठ वकील कोचिंग देंगे जिनमे पीएल गोयल, पीपी छाबड़ा प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि इस कोचिंग क्लास में बंगलौर यूनिवर्सिटी में डीन रह चुके सत्येंद्र सिंह अहम् भूमिका निभा रहे हैं जो हर रोज वकीलों को फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने की ट्रेनिंग देते हैं। वकील पाराशर ने बताया कि वकीलों को कई तरह की कोचिंग देने के लिए हर तरह के प्रयास किये जा रहे हैं ताकि कई वकील जल्द जज बन सकें। उन्होंने कहा कि सोमवार को पुस्तक वितरण के दौरान कोचिंग ले रहे सभी वकील बार रूम समय से पहुंचें।
उन्होंने कहा कि मैं प्रयास करूंगा कि ये कोचिंग हमेशा चलती रहे और बार एसोशिएशन भी इसमें अहम् भूमिका अदा करे। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बार एसोशिएशन के प्रधान बॉबी रावत का काफी सहयोग मिल रहा है और आगे भी उनसे बहुत उम्मीदें हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages