Thursday, February 21, 2019

लायन वीर अवार्ड के साथ एक लाख रूपये सभी शहीद परिवार को दिया जायेगा: लायन तेजपाल सिंह खिल्लन

फरीदाबाद(abtaknews.com)21फरवरी,2019; पुलवामा में हुए आंतकी हमले में मारे गये सैनिको की याद में रशियन कल्चरल सेंटर में लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा एक प्रार्थना सभा का आयोजन रश्यिन कल्चरल सेंटर में किया गया। इस प्रार्थना सभा मेंं दिल्ली, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, सोहना और गुडग़ांव से जुड़े लायंस जिले के विभिन्न हिस्सों से 2०० से अधिक लायंस के सदस्यों ने भाग लिया। लायन खिल्लन ने कहा कि लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा लायन वीर अवार्ड एक लाख रूपये के हर शहीद परिवार को दिया जायेगा
इस मौके पर उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए लायन तेजपाल सिंह खिल्लन जिला गवर्नर और लायन विजय जॉली पूर्व विधायक भाजपा सहित कई लायन ने संयुक्त रूप से शहीद हुए सैनिकों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि  दी जिन्होंने राष्ट्र सुरक्षा के लिए अपना जीवन लगा दिया। उन्होंने इस मौके पर यह प्रतिज्ञा की गई कि सभी लायन सदस्य मृत सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वह करेंगे और अपने राष्ट्र के लिए हमेशा कुछ करने के लिए तैयार रहेंगे। कई लायन सदस्य शोकग्रस्त परिवारों की मदद के लिए धन का योगदान कर रहे हैं ताकि उनके परिवारों को थोड़ी मदद मिल सके। लायन तेज पाल सिंह खिलन ने आशा व्यक्त की कि प्रत्येक परिवार को रु 1 लाख प्रत्येक दिए जाये।लायन तेज पाल सिंह खिलन ने बताया कि जिला 321 ए .1 बहुत जल्द बहादुर सैनिकों की याद में (याद रहे कुर्बानी) नाम से एक समारोह आयोजित करेगा और देश के लिए अपना जीवन लगाने वाले सैनिकों के परिवारों को शामिल करने का प्रयास करेगा। कार्यक्रम में लायंस इंटरनेशनल या सोसाइटी के विभिन्न गणमान्य लोगों की उपस्थिति में सभी परिवारों को सम्मानित किया जाएगा। इस प्रार्थना सभा में पंडित अंकित उपाध्याय ने प्रार्थना की और राष्ट्रीय अखंडता और शौर्य के लिए गीत गाए। भाई चरण जीत सिंह लाल ने गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के जीवन से बलिदान का संदेश दिया और भजन और कीर्तन के साथ हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान के लिए श्रद्धा सुमन अर्पित  किये। 
लायन आर के चिलाना ने कहा कि लायंस क्लब के सभी सदस्य देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मेादी व भारत सरकार के साथ है और वह मांग करते है कि इस आंतकी हमले को लेकर कोई ठोस कदम उठाते हुए देश के करोडो नागरिको की भावनाओं की कद्र हो।प्रार्थना सभा का समापन उन सभी सैनिकों को श्रद्धांजलि और श्रद्धांजलि के साथ किया गया। जिन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए अपना जीवन लगा दिया है।
इस प्रार्थना सभा में लायन एम एल अरोडा, लायन नरगिस गुप्ता, लायन आर एन ग्रोवर, लायन जे एल माहेशवरी, लायन वी एस कुकरेजा, लायन बी एम शर्मा, लायन कुसुम गुप्ता, लायन बी बी खरबंदा, लायन राज रानी थापर, लायन जगदीश अग्रवाल, लायन अशोक शर्मा, लायन संदीप, लायन प्रदीप सहगल, लायन अनुपम दीवान, लायन बी डी सोडी,  लायन डा. कुलभूषण शर्मा, लायन राजेश गुप्ता, लायन जे पी गुप्ता, लायन आर के चिलाना, लायन आर के गोयल, लायन बंशीधर मुखीजा, लायन अशोक धवन, लायन टी एस छाबडा, लायन के के पटला, लायन रूप शर्मा, लायन विनोद चौधरी, लायन दीपक गुलाटी, लायन विजय जयरत, लायन आर के बंसल, लायन एस एस सिंघानिया, लायन दर्शन लाल, लायन गौरव गुप्ता, लायन के के सचदेवा, लायन राज वशिष्ठ सहित अन्य जिलो से आये हुए लायन लीडर्स सहित लायनेस मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages