Breaking

Wednesday, February 20, 2019

फरीदाबाद के वीर बाँकुरे शहीद संदीप की अंत्येष्टि में उमड़े जनसैलाब ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई

Faridabad's Veer Bankur Shaheed Sandeep's burial in the funeral Janasalab gave his last farewell to the humble eyes
फरीदाबाद(abtaknews.comदुष्यंत त्यागी)20फरवरी: फरीदाबाद के वीर बाँकुरे शहीद संदीप की अंत्येष्टि में उमड़े जनसैलाब ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी है। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले से चार दिन पहले श्रीनगर में भी सीआरपीएफ पर हमला हुआ था। फरीदाबाद के अटाली गांव का जांबाज बेटा सीआरपीएफ  में तैनात नायक हवलदार संदीप श्रीनगर में हुए हमले में  घायल हो गया था। संदीप को चार गोलियां लगी थीं। एक गोली उनके हाथ में, दो पैर में और एक गर्दन में लगी थी। घायल संदीप को जम्मू के अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था। जन्मदिन वाले दिन संदीप को गोली लगी थी, 15 फरवरी को उन्हें अपने घर अटाली में छुट्टी पर आना था। 

शहीद संदीप सिंह के परिजनों ने बताया कि उनके पिता नयनपाल किसान और मां केसर गृहणी हैं। वे दो भाई और दो बहन हैं। संदीप सिंह भाई बहनो में सबसे बड़े थे। उनकी बड़ी बहन उर्मिला की शादी हो चुकी है, जबकि छोटी पूनम अभी एमए हिंदी की पढ़ाई कर रही हैं। संदीप 2005 में 10 पैरा कमांडों में भर्ती हुए थे। संदीप सिंह की 8 मार्च 2010 को गांव दयालपुर निवासी गीता के साथ शादी हुई थी। उनकी बड़ी बेटी 8 वर्ष की लवी है और ढाई वर्ष के जुड़वा बेटे रसिक और रक्षित हैं। 

शहीद संदीप के पार्थिव शरीर को सेना के विमान से श्रीनगर से दिल्ली लाया गया उनके परिजन आज सायं सेना के अधिकारियों के साथ पार्थिव शरीर को लेकर गांव अटाली के लिए रवाना हुए तथा बल्लभगढ़-मोहना मार्ग पर गांव चंदावली में पूर्व सांसद रामचंद बैंदा के पुत्र दयानंद बैंदा के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने पहले शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए इसके बाद बाइक रैली के साथ शहीद को उनके पैतृक गांव तक ले गए। इस मार्ग पर जहां-जहां से शहीद की अंतिम यात्रा निकल रही थी वही-वही पर ग्रामीण पुष्प वर्षा कर वीर सपूत को नम आंखों से अंतिम विदाई दे रहे थे तथा हजारों की तादाद में ग्रामीण अंतिम यात्रा में शामिल हो गए।

शहीद का शव उनके पैतृक गांव अटाली पहुंचने पर सैन्य अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, उद्योगमंत्री विपुल गोयल, पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना, पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा नेता नयनपाल रावत, शारदा राठौर, पं. टिपरचंद शर्मा, चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया, रघुवीर तेवतिया, सतबीर डागर, राजेश नागर, मनोज नागर, परमजीत सिंह गुलाटी, अजय गौड़, डा.बलदेव सिंह अलावलपुर, यशपाल नागर, पुलिस कमिश्नर संजय कुमार, जिला उपायुक्त, एसडीएम राजेश कुमार ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उसकी शहादत को नमन किया वहीं उसके परिवार को सांत्वना देते हुए परमपिता परमात्मा से उन्हें यह दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages