Breaking

Saturday, February 9, 2019

दिल्ली एनसीआर में आंधी-तुफान व ओला वृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी


Officials who arrived in Delhi NCR to take stock of the damage caused by storm-storm and wet rain
पलवल/ फरीदाबाद, 09फरवरी(abtaknews.com)फरीदाबाद मंडलायुक्त डॉ. जी. अनुपमा ने उपायुक्त पलवल डा. मनीराम शर्मा के साथ जिला पलवल के गांंव टहरकी, किशोरपुर, मंदपुरी आदि गांवों में गत दिवस आंधी-तुफान के साथ आई बरसात से हुए नुकसान के दृष्टिïगत दौरा कर जायजा लिया। इस अवसर पर पलवल के एसडीएम जितेन्द्र कुमार, जिला राजस्व अधिकारी नरेश जोवल,डी.एस.पी. पलवल विजयपाल, तहसीलदार प्रदीप देसवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी  मौजूद थे। 
डा. जी अनुपमा ने आंधी-तुफान के साथ आई बरसात से उक्त गांवों में  हुए नुकसान का आकलन कर शीघ्र विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए तथा उन्होंने किसानों के खेतों में खड़ी फसल के हुए नुकसान की विशेष गिरदावरी करवाने के भी निर्देश दिए। बिजली-पानी, सडक आदि मूलभूत सुविधाओं को शीघ्र दुरस्त कर उपलब्ध करवाने को कहा ताकि ग्रामीणों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। आयुक्त ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
ग्रामीणों ने आयुक्त डा. जी. अनुपमा को बताया कि अचानक से तेज आंधी-तुफान आया और इसी के साथ ही बरसात शुरू हो गई। देखते-देखते अनेक मकान क्षतिग्रस्त हो गए, अनेक पेड़ भी  उखड़ गए और गांव के सारे रास्ते भी अवरूद्घ हो गए। सर्दी में पशुओं के लिए बनाए गए टीन-टपर भी क्षतिग्रस्त हो गए। टीन-टप्परो के उखडऩे व इनके नीचे दबने से पशु आदि घायल हो गए। तेज रफ्तार से आंधी-तुफान के साथ आई बरसात से बिजली के कई पोल टुट गए और इन पोलों पर लगे बिजली ट्रांस्फार्मर नीचे गिए और गांव में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages