Breaking

Saturday, February 9, 2019

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने सेक्टर-37 में किया 12 करोड़ की सड़क निर्माण कार्य का उद्घाटन

फरीदाबाद, 09 फरवरी(abtaknews.com)केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर विकास कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों की प्राथमिकता के आधार पर योजनाबद्ध ढंग से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, ताकि प्रत्येक व्यक्ति को इनका लाभ मिल सके।
केंद्रीय राज्य मंत्री ने शनिवार को सेक्टर-37 में लगभग 12 करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सडक़ के कार्य तथा आई.पी. कॉलोनी में लगभग 01 करोड़ 37 लाख 71 हजार रुपये की लागत से बनने वाली सडक़ का विधिवत शुभारंभ करने के पश्चात यह विचार व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि यह सडक़ राजीव नगर तक बनाई जाएगी तथा इस सडक़ पर आवागमन के लिए पुल का भी निर्माण करवाया जाएगा। इस सडक़ के दोनो साइड इंटरलॉकिंग टाइल्स व साइकिल ट्रैक का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सडक़ पर रात्रि के समय आवागमन को और बेहतर बनाने के लिए एलईडी लाइट्स भी लगाई जाएंगी। 
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस सडक़ का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाए, ताकि लोगों को जल्दी ही यातायात की बेहतर सुविधा सुलभ हो सके। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा सभी कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ करवाए जा रहे हैं। विकास कार्यों में निर्माण सामग्री उच्च गुणवत्ता की प्रयुक्त करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। सरकार द्वारा युवाओं को मेरिट के आधार पर रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सरकार द्वारा शहरों की तर्ज पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सडक़ों का चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण करवाया जा रहा है तथा ग्रामीण क्षेत्रों में महाविद्यालयों खोले जा रहे है। वर्तमान सरकार का लक्ष्य अंतिम पक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पहुंचाना है।
इस अवसर पर एसडीओ जगदीश अरोड़ा, वार्ड नंबर-22 के पार्षद जितेंद्र यादव, उप महापौर देवेंद्र चौधरी, अजय बैंसला, ठेकेदार आर.के. गांधी, जे.पी. भारद्वाज, रजनी शर्मा, धर्मसिंह, ठेकेदार जसबीर सिंह  सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages