Saturday, February 23, 2019

तिगांव में महा ग्राम योजना से सीवरेज लाइन पर खर्च होंगे 25.5 करोड़ ; कृष्णपाल गुर्जर

Maha Gram Yojna will cost 25.5 crore on the sewerage line in Tigaon; Krishnpal Gurjar
फरीदाबाद(abtaknews.com)23फरवरी। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शनिवार को लगभग 25 करोड़ 50 लाख रुपए के विकास कार्यो की आधारशिला व उद्घटान किए। उन्होंने आज गांव तिगांव मे 25 करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से  तिगांव व अधाना पट्टी के लिए सीवरेज व पीने के पानी के कार्यों का शिलान्यास व तिगांव गांव में 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले ग्राम सचिवालय का उद्घाटन किया। 
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सीवरेज व पानी का कार्य आगामी डेढ़ वर्ष में तैयार हो जाएगे। उन्होंने कहा कि जैसे सीवरेज व पीने के पानी के कार्यों के लिए जो सडक़ टूटेगी उन्हें साथ के साथ ठीक कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने विकास कार्यों के नाम पर जनता को ठगा है। जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य तीव्र गति से करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकेले तिगांव गांव में ही करोड़ों रुपए के विकास कार्य पूर्ण हो चुके हैं, जिसमें गांव के चारों तरफ की फिरनी, तिगांव को ब्लॉक बनाना, तिगांव कॉलेज को अपग्रेड करना, गांव में 30 बैड का एक अस्पताल बनना, तिगांव का पुल बनना अपने आप में एक मिसाल है।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि फरीदाबाद के तमाम गांवों को 24 घंटे बिजली दी जा गई है। ईस्टर्न पैरीफिल व कुंडली मानेसर रोड तैयार हो चुकी हैं और आगामी 4 महीनों में मंझावली पर बन रहा पुल बनकर तैयार हो जाएगा । उन्होंने कहा कि पलवल मे लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला एलिवेटिड पुल भी आगामी 4 महीनों में जनता को सौंप दिया जाएगा, जिससे जनता को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी। उन्होंने गांव के लोगो द्वारा रखी गई मांगों को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा की जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्य बहुत तीव्र गति से हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश व प्रदेश में पहली बार भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार आई है। उन्होंने कहा कि पांच सालों में चहुंमुखी विकास कार्य करवाए गए हैं, जिनमें बिजली, पानी, स्वच्छ पेयजल, सडक़ों का निर्माण, नए स्कूल, स्कूलों का अपग्रेडेशन करवाना, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय की स्थापना व नए पुलों के निर्माण सहित विकास के नए आयाम स्थापित हुए  है। 
इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, वरिष्ठ महापौर मनमोहन गर्ग, तिगांव गांव के सरपंच ज्ञानेंद्र नागर उर्फ पप्पू, रिंकू सरपंच के अलावा अन्य कई गांवों के पंच-सरपंच व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages