फरीदाबाद को स्वच्छ एवं पॉलीथिन मुक्त बनाने को लेकर 23 फ़रवरी को होगी मेराथन दौड़


To make Faridabad clean and polythene free, it will be on February 23
फरीदाबाद(abtaknews.com) 08 फरवरी,2019: आगामी 23 फ़रवरी को ग्रेटर फरीदाबाद में स्वछता को लेकर आयोजित होगी मैराथन दौड़।  करीब डेढ़ हजार लोग इस मेराथन में लेंगे हिस्सा।  खेल और राजनीती जगत से दिग्गज हस्तियों को दिया गया है न्योता।  बजरंग पुनिया और भारत सरकार के खेल मंत्री भी हो सकते है मेराथन में शामिल।  मेराथन के माध्यम से फरीदाबाद के लोगो को इकठ्ठा करके गंदगी न फैलाने और पॉलीथिन के इस्तेमाल का बहिष्कार करने की कसम खिलवाई जायेगी।  
एनआईटी फरीदाबाद के एक निजी होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में आगामी 23 फ़रवरी को आयोजित होने वाले मैराथन दौड़ को लेकर आयोजकों द्वारा उक्त जानकारी दी गई है।मैराथन आयोजक तरुण लाम्बा ने बताया की आगामी 23 फ़रवरी को ग्रेटर फरीदाबाद में स्वछता को लेकर मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है जिसमे  खेल और राजनैतिक जगत से दिग्गज हस्तियां शामिल होंगी।  मेराथन के आयोजक तरुण लाम्बा ने बताया की आगामी 23 फ़रवरी को शाम को पांच बजे ग्रेटर फरीदाबाद में मेराथन का आयोजन उनके द्वारा किया जा रहा है जिसका मकसद फरीदाबाद के लोगो को एकजुट करके उन्हें स्वछता के प्रति जागरूक करना है ।  उन्होंने कहा की हम लोगो के द्वारा ही गंदगी फैलाई जाती है और इस कार्यक्रम में हम लोगो के साथ प्लास्टिक के इस्तेमाल का भी पूरी तरह बहिष्कार करने के लिए कसम खाएंगे।  उन्होंने बताया की इस मेराथन में डेढ़ से दो हजार लोग दौड़ेंगे और यह दौड़ पांच , दस और इक्कीस किलोमीटर दूरी की होगी।  उन्होंने बताया की इस मेराथन में कई मशहूर स्पोर्ट्समैन शामिल होंगे जिनसे बात चल रही है जैसे बजरंग पुनिया, स्पोर्ट्स मिनिस्टर सही कई दिग्गज हस्तियां इस मेराथन में हिस्सा लेंगे।  
ग्रेटर फरीदाबाद में सबसे बड़ी वह पहली बार नाईट ऑफ मैराथन का आयोजन हरियाणा में अपनी पहचान बनाने वाले ‘‘बी फास्ट फिट’’ हेल्थ जिम द्वारा आगामी 23 फरवरी 2019 को एसआरएस चौक से लेकर सेक्टर-81 में ट्रेक बनाया जाएगा और 5 किलोमीटर से लेकर 21 किलोमीटर तक की हॉफ मैराथन का आयोजन होगा। मैराथन के संयोजक व बी फास्ट फिट हेल्थ जिम के संचालक तरुण लांबा ने आज एक निजी रेस्टोरेन्ट में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इस मैराथन का असल उद्देश्य फरीदाबाद की जनता को बढ़ते हवा के प्रदुषण को रोकने के लिए जागरूक करना है कि जिस तरह से फरीदाबाद हिन्दुस्तान में प्रदुषण के मामले में सबसे अग्रणी है। श्री लांबा ने बताया कि यदि आज हम जागरूक नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी के लिए हम शुद्ध हवा की जगह जहर छोड़ रहे हैं। वो दिन दूर नहीं जब लोग अपने कंधों पर ऑक्सीजन के सिलेंडर साथ रख कर चलेंगे।
श्री लांबा ने बताया कि हॉफ मैराथन में हिन्दुस्तान के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी जैसे योगेश्वर दत्त, मिल्का सिंह, साक्षी मलिक, कंचन लखानी, दीपक हुड्डा, बजरंग पुनिया, अमित पंगाल व विक्की भारद्वाज और अन्य सैलीब्रिटी भी मौजूद रहेंगे तथा जनता का मनोबल बढ़ाएंगे।इस मैराथन में विशेषतौर से एक से डेढ़ किलोमीटर लम्बा भारतीय झंडे के साथ जनता के हस्ताक्षर कराकर सबसे लम्बे झंडे को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेंट करेंगे और आगामी 15 अगस्त को इस तिरंगे को लालकिले पर जनता के लिए एक संदेश के रूप में प्रस्तुत किया जाए। मैराथन में डांस म्यूजिक नकद इनाम, टी-शर्ट, रिफ्रेशमेंट ट्रॉफीज़ भी प्रतिभागियों व विजेताओं को प्रदान किए जाएंगे। श्री लांबा ने फरीदाबाद की जनता से अपील की है कि इस नाईट ऑफ मैराथन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें।

No comments

Powered by Blogger.