Breaking

Saturday, February 23, 2019

पलवल में मोदी के मंत्री के.पी.गुर्जर ने 190 करोड़ के विकास कार्यों का किया उद्घाटन

Modi's Minister K.P. Gujjar inaugurated the development works of 190 crores at Palwal
पलवल/फरीदाबाद(abtaknews.com)23फरवरी। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने शनिवार को गांव जोधपुर व रायपुर में अमृत योजना के तहत लगभग 190 करोड़ रुपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों की आधारशिला रखी। 
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति व सीवरेज के विस्तार व सुधारीकरण पर बहुत अधिक कार्य हुआ है। उन्होंने बताया कि गांव जोधपुर में अम्रुत परियोजना के तहत पलवल शहर में लगभग 127 करोड़ रुपये की लागत से सीवरेज की नई लाइन बिछाई जाएंगी। इस योजना के तहत नगर परिषद में शामिल हुए 13 गांवों, हाउसगिं बोर्ड कालोनी, पंचवटी कालोनी सहित अन्य ऐसी कालोनी या क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा, जिसमें सीवर लाइन नहीं है। इसी प्रकार उन्होंने गांव रायपुर में अमु्रत योजना के तहत लगभग 63 करोड़ रुपये की लागत से जल आपूर्ति परियोजना का विधिवत शिलान्यास किया। 
उन्होंने कहा कि सीवरेज व पेयजल लाइन बिछाने का कार्य आगामी लगभग 10 महीने में पूर्ण कर दिया जाएगा। इस कार्य के पूर्ण होने से पलवल में सीवरेज व पेयजल आपूर्ति की समस्या दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अम्रुत योजना के तहत जिन गांवों व क्षेत्रों में सीवर लाइन व पेयजल बिछाई जाएगी,  उनमें गांव जोधपुर, नई किठवाड़ी, मेघपुर, अगवानपुर तथा शहरी क्षेत्र में सीवर लाइन डाली जाएगी। इसी प्रकार अमु्रत योजना के तहत पीने के पानी की पाइप लाइन वार्ड नंबर-27 रायपुर में 27 ट्यूबैल लगाए जाएंगे तथा 4 बूस्टिंग स्टेशन बनाए जाएंगे, जिससे नया गांव, कैलाश नगर, फिरोजपुर, आल्हापुर, मोहन नगर व पूरे शहर व नगर परिषद के गांवों में पानी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इस परियोजना से यहां के गांवों में खारे पानी की समस्या से निजात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने विकास कार्यों के नाम पर जनता को ठगा है। जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य तीव्र गति से करवाए जा रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि पलवल मे लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला एलिवेटिड पुल भी आगामी 4 महीनों में जनता को सौंप दिया जाएगा, जिससे जनता को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी। उन्होंने गांव के लोगो द्वारा रखी गई मांगों को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा की जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्य बहुत तीव्र गति से हो रहे हैं। फरीदाबाद जिला में अम्रुत योजना के तहत करीब 450 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश व प्रदेश में पहली बार भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार आई है। उन्होंने कहा कि पांच सालों में चहुंमुखी विकास कार्य करवाए गए हैं, जिनमें बिजली, पानी, स्वच्छ पेयजल, सडक़ों का निर्माण, नए स्कूल, स्कूलों का अपग्रेडेशन करवाना, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय की स्थापना व नए पुलों के निर्माण सहित विकास के नए आयाम स्थापित हुए  है। इस अवसर पर उन्होंने रायपुर में शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उन्होंने देश की सुरक्षा में शहीद होने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जनता को ऐसे वीर सैनिकों की बहादुरी पर गर्व है। 
मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि अमु्रत योजना के तहत लगभग 190 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया है। यह कार्य पूर्ण होने के बाद पलवल में सीवरेज व पेयजल आपूर्ति संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी। इस क्षेत्र में लोगों को खारे पानी की समस्या से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में पलवल क्षेत्र में अनेक विकास कार्य हुए हैं। आज पलवल की केजीपी व केएमपी एक्सपेस-वे के माध्यम से कनैक्टिविटी देश के अनेक राष्टï्रीय व राज्यीय राजमार्गों से हो गई है। पलवल व फरीदाबाद के बीच में राष्टï्रीय राजमार्ग पर छह फ्लाई ओवर मंजूर करवाए गए हैं, जिसके बनने के बाद फरीदाबाद के साथ पलवल की कनैक्टिविटी और अधिक सुगम हो जाएगी।
इस अवसर पर नगर परिषद पलवल की चेयरपर्सन इंदू भारद्वाज, जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता अशोक रावत, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी मानेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा जवाहर सिंह सौरोत, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, अवावटा के सरपंच योगेश, पार्षद मोहित गोयल, अधिवक्ता अविनाश शर्मा सहित अन्य कई गांवों के पंच-सरपंच व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages