Breaking

Saturday, February 9, 2019

भाकियू 19 को करेगी दिल्ली का घेराव,ऋषिपाल अम्बावता का किसान बचाओ-देश बचाओ रैली का ऐलान



Bhaiyyuu will do 19 to circumvent Delhi, Save the farmer of Rishipal Ambavati - Save the country's rally rally

फरीदाबाद(abtaknews.com) 09फरवरी,2019;भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषिपाल अम्बावता ने कहा केन्द्र में लगभग पांच वर्ष से राज कर रही भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है। भाजपा के नेता केवल मीठे सपने दिखाकर किसानों को बहलाना जानते हैं। मगर अब जो पार्टी किसानों का भला नहीं करेगी, उसे आगामी लोकसभा चुनाव में केन्द्र की सत्ता से हाथ दोने पडेंगे। किसान और जुल्म नहीं सहेगा, और वही पार्टी देश पर राज करेगी, जो किसानों की मांग को पूरा करेगी। उक्त शब्द उन्होने यहां अपने आवास पर आयोजित किसान सभा को संबोधित करते हुए कहे।

श्री अम्बावता ने किसान बचाओ - देश बचाओ रैली का ऐलान करते हुए कहा आगामी 19 फरवरी 2019 को सुबह दस बजे देश भर से हजारों की तादात में किसान दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में दिल्ली का घेराव करेंगे, और अपनी मांगे रखेंगे। इस रैली में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना बिहार गुजरात सहित देश के 12 राज्यों से किसान नेता, भाकियू के जिला प्रदेश अध्यक्ष इस रैली में पहुंचेंगे।
श्री अम्बावता ने कहा रैली में भाकियू किसानों की मुख्य पांच मांगों को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष रखेंगे जिनमें सबसे पूरे देश के किसान का कर्जा माफ हो, किसान के लिए बिजली, डीजल पर सब्सीडी मिले और 5 हजार रूपऐ पैंशन मिले। किसान आयोग का गठन हो, सीटू के आधार पर स्वामी नाथन रिर्पोट लागू हो। उन्होने कहा जब पूरे देश में एक टैक्स लागू है तो किसानों को भी पूरे देश में फसल का दाम एक मिले। उन्होने कहा यदि केन्द्र सरकार के किसी नुमाईदें ने हमारी मांग नहीं मानी और वह मंच पर नहीं आए तो वह रैली के अंत में आगामी लोकसभा का चुनाव में भाकियू किसका समर्थन करेगी इसका ऐलान भी कर दिया जाएगा। उन्होने कहा देश का किसान जब तक खुशहाल नहीं होगा, तब तक राष्ट्र की खुशहाली की बातें करना बेमानी हैं। उन्होने कहा भाकियू किसानों का एक मात्र ऐसा संगठन है, जो राजनीति से दूर हटकर सही मायने में किसानों के अधिकारों की लडाई लड रहा है, और इस लडाई को अब हम गांव-गांव जाकर और मजबूती से लडेंगे।
इस अवसर पर उन्होने सभी जिला अध्यक्ष प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों को रैली में समयनुसार पहुंचने के दिशा निर्देश दिए, और फरीदाबाद की बाग डोर धीरू चंदीला को सौंपते हुए उन्हें जिला अध्यक्ष नियुक्त किया। भाकियू के प्रदेश सचिव ठाकुर भरतपाल, जिला पलवल अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान, फरीदाबाद अध्यक्ष धीरू चंदीला, युवा किसान नेता प्रवीन चौधरी, कुंवरसिंह मादूपुर, चेयरमैन सुनील भाटी, सरदा नम्बरदार, रविन्द्र कसाना कुलदीप अवाना सहित सैकडों किसान मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages