Tuesday, February 5, 2019

केबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने सैक्टर 19 फरीदाबाद में 49 आंगनवाडिय़ों को किया सामान वितरित


फरीदाबाद(abtaknews.com) शिक्षा और समाजसेवा से बढक़र कोई कार्य नहीं होता जो व्यक्ति इन दोनो कार्यो का करता है वह सदैव अपने मुकाम को हासिल करता है यह उदगार केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने देवकी एजूकेशनल सोशल फाऊडेशन के महाराजा अग्रसैन भवन सैक्टर 19 फरीदाबाद में आयोजित  वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में कहे। इस मौके पर फाऊडेंशन की फाऊण्डर जवाहर बंसल, रीना मलिक ने श्री विपुल गोयल का स्वागत किया। श्री गोयल ने कहाकि शिक्षा को अधिक से अधिक लोगों तक पहुचंाना भी पुण्य का कार्य है जो कि देवकी एजुमेशनल सोशनल फाऊडेशन जैसी संस्थाएं कर रही है जिसकी वह प्रशंसा करते है। उन्होंने कहा कि शिक्षा वह चैक है जो कि पूरे ही विश्व में कहीं भी भुनाया जा  सकता है। इसीलिए शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र छात्राएं पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा से प्राप्त करे ताकि आपका भविष्य उज्जवल हो सके। इस मौके पर विपुल गोयल ने फाऊडेशन की और से लगभग 49 आंगनवाडी सेन्टरो को प्रयोग में लाने वाली वस्तुएं वितरित की। 

इस अवसर पर समारोह में उपस्थित भीड़ को देखकर श्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा के किसी भी जिले में उन्होंने एक शिक्षण संस्थान के वार्षिक उत्सव में इतनी भीड़ कभी नहीं देखी इससे साफ नजर आता है कि देवकी एजूकेशनल सोशल फाऊडेशन शिक्षा व समाज व आपसी भाईचारे को आगे बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। समारोह में गेस्ट ऑफ  ऑनर  ललित मालिक, बी.पी.सिंह, एच.एस.मलिक, श्री.ए.डी.भट्ट, मुकेश गर्ग, विनीत गर्ग, श्री के.के.वर्मा, पार्षद नरेश नंबरदार, पी.के.बंसल, जज मीना पांडेय, मिस गीतिका आहूजा, नवीन रोहिल्ला सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। 
इस मौके पर फाऊडेशन की फाऊडंर  रीना मलिक ने बताया कि आज के कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण रूप से ’ तू ही शक्ति, नृत्य नाटिका, द्रौपदी की महाभारत,  पंजाबी वेडिंग, काली एक शक्ति आदि है। इस समारोह में फैशन शो का जो आयोजन किया गया है वह सभी डै्रसिस फाउडेशन के बच्चों ने स्वयं बनाई और डिजाइन की । जिसे सबने पंसद भी किया। उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में इंदिरा नफ र और सेक्टर 19 के सेंटर्स ने मिलकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वही फाऊडेंशन के अनुभवी स्टाफ भावना, स्वीटी, रेखा गायत्री, शालू और मीनू ने भी इस समारोह में अथक मेहनत कर इसे सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया।
समारोह के अंत में देवकी एजुकेशनल सोशल फाउंडेशन की संस्थापक श्रीमती रीना मलिक एवं श्री जवाहर बंसल ने सभी आये हुए अतिथियों का आभार जताया। श्रीमती रीना मलिक ने बताया कि फाऊडेंशन के छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना से की गयी उसके पश्चात मेरा भारत मेरी शान पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर बच्चो ने समंा बांधा, तु ही शक्ति महिलाओ पर आधारित नाटक का प्रदर्शन कर बच्चो ने सभी को चकित कर दिया और भी कई तरह के सांस्कृति कार्यक्रम बच्चो द्वारा प्रस्तुत कर आये हुए मेहमानो को तालियां बजाने से रोक नहीं पाये और सभी ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा की। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages