Breaking

Sunday, January 20, 2019

कल से शुरू होगा चार दिवासीय थियेटर फेस्टिवल,संभार्य फाउंडेशन द्वारा पोस्टर हुआ लांच

फरीदाबाद(abtaknews.com)शहर के लोगों को 22 से 26 जनवरी तक अलग- अलग तरह के नाटक देखने का मौका मिलेगा। कला के क्षेत्र में काम कर रही संभार्य फाउंडेशन अपना चौथा थियेटर फेस्टिवल सेक्टर 12 स्थित हूडा कंनेंशन सेंटर में आयोजित करने जा रही है। रविवार को सेक्टर 11 स्थित मिलन रेस्टोरेंट में फेस्टिवल का पोस्टर लांच करते समय फाउंडेशन के डायरेक्टर अभिषेक देशवाल ने इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। 
अभिषेक के अनुसार संभार्य फाउंडेशन पिछले चार सालों से लगातार शहर में थियेटर फेस्टिवल का आयोजन कर रही है। इससे पहले थियेटर से शौकिन लोगों को दिल्ली स्थित मंडी हाउस जाना पड़ता था, लेकिन अब शहर में उन्हें अच्छे नाटक देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि हम हर साल जून महीने में थियेटर फेस्टिवल का आयोजन करते आए हैं। क्योंकि 23 जनवरी को संभार्य फाउंडेशन अपने चार साल पूरे कर रही है और फाउंडेशन के चौथे सस्थापना दिवस पर हम चार दिवसीय थियेटर फेस्टिवल आयोजित कर रहे हैं। इसे हमने फोर्थ संभार्य थियेटर फेस्टिवल का नाम दिया है। 22 जनवर से शुरू हाेने वाले इस फेस्टिवल के पहले दिन विद्रोही - एक अमर कलाकार नामक नाटक का मंचन किया जाएगा। इसका निर्देशन पुनीत कौशिक ने किया है। यह नाटक एक कलाकार के जीवन पर आधारित है। 23 जनवरी को काला ताजमहल नाटक का मंचन होगा। शाहजांह और उसके बेटे औरंगजेब के जीवन पर आधारित यह नाटक मुकेश भाटी ने निर्देशित किया है। 24 जनवरी को आज के पटेल नाटक का मंचन होगा। बल्लभ भाई पटेल पर आधारित इस नाटक का निर्देशक मदन डागर ने किया है। वहीं फेस्टिवल के अंतिम दिन 25 जनवरी को भोलाराम का जीव नाटक मंचित किया जाएगा। यह नाटक भ्रष्टाचार पर एक कटाक्ष है। नाटक का निर्देशन आदित्य कृष्ण मोहन ने किया है। उन्होंने बताया कि फेस्टिवल के आयोजन में हरियाणा कला परिषद्, फरीदाबाद इंडस्ट्रीज असोसिएशन, जज्बा फाउंडेशन, आरंभ एक नई सोच व सोनू नवचेतना फाउंडेशन अपना सहयोग दे रहीं है। वहीं मिलन रेस्टोरेंट फूड पार्टनर व सर्वोदय अस्पताल हेल्थ पार्टनर के रुप में हमारे साथ जुड़ा हुआ है।
अभिषेक देशवाल ने बताया कि फरीदाबाद के लिए यह फेस्टिवल काफी खास है। क्योंकि चार नाटकों में से तीन नाटक फरीदाबाद की टीमें ही कर रही हैं। केवल 24 जनवरी को होने वाला नाटक रेवाड़ी की टीम कर रही है। फेस्टिवल के दौरान हम थियेटर से जुड़े शहर के कुछ लोगों को सम्मानित भी करेंगे। उन्होंने बताया कि हम जून महीने में भी नाटक फेस्टिवल करने का सिलसिला जारी रखेंगे। सेक्टर 12 स्थित हूडा कंवेंशन सेंटर में रोजाना शाम साढ़े 6 बजे से नाटकों का मंचन शुरू किया जाएगा। अभिषेक के अनुसार हम जून महीने में भी नाटक फेस्टिवल करने का सिलसिला जारी रखेंगे। मौके पर हिमांशु भट्ट व गौरव मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages