Breaking

Sunday, January 27, 2019

फरीदाबाद की जनता को बिना डोनर सिर्फ लैब चार्ज पर मिलेगा रक्त; के पी गुर्जर


The people of Faridabad will get blood donation only on lab charges; K P Gurjar
फरीदाबाद(abtaknews.com): शहर में ज्यादा से ज्यादा ब्लैंक खुलने से शहर के लोगो को रक्त के लिए ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी और अगर शहर की समाजसेवी संस्थाएं ब्लड बैंक खोलती हैं तो आमजन को भी आसानी से रक्त मिल जायेगा। ये विचार केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने नीलम-बाटा रोड के पास जागृति महिला समाजसेवी संस्थान द्वारा संचालित डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के उद्घाटन करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि शहर के बीचबीच इस संस्था ने ये ब्लड बैंक खोला है और इसमें विदेशों से मंगाई गई आधुनिक मशीनें लगाईं गईं हैं जिनमे दान किया गया रक्त सुरक्षित रहेगा। उन्होंने कहा कि इस चैरिटेबल ब्लड बैंक का आम लोग भी फायदा उठा सकेंगे। 
इस मौके पर महापौर सुमन बाला, एडवोकेट अश्वनी त्रिखा, पार्षद मनोज नासवा, भाजपा नेता कविंद्र चौधरी, भाजपा नेता सुनील भड़ाना, कर्मबीर बैसला, अजीत सिंह पटवा सहित जागृति महिला समाजसेवी संस्थान के अध्यक्ष दर्शितम गोयल, सच्ची सुमित विज, कोषाध्यक्ष अनिल चंदक और संस्था की संस्थापक निशा चंदक, सरिता गुप्ता, ऋचा विज सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश श्रीमती सुरुचि अत्रेजा सिंह ने संस्था के इस कार्य की जानकर सराहना की। उन्होंने कहा कि संस्था ने फरीदाबाद में ये ब्लड बैंक खोल एक नई शुरुआत की है। 
नीलम-बाटा होटल डिलाइट के पास प्लाट नंबर 13 की दूसरी मंजिल पर खुले इस ब्लड बैंक के बारे में डिवाइन चैरिटेबल ट्रस्ट की डायरेक्टर स्वाती चंदक गोयल ने बताया कि  शहर की समाजसेवी संस्थाएं हमारे निःशुक नंबर पर फोन पर हमसे संपर्क कर सकती हैं जो हमारे से मिलकर समाज की भलाई के लिए काम करना चाहते हैं । उन्होंने बताया  कि इस ब्लड बैंक की सबसे अहम् खासियत ये है कि अगर किसी को रक्त की जरूरत पड़ती है तो संस्था उसे तुरंत रक्त उपलब्ध करवाएगी। संस्था रक्त लेने आये व्यक्ति से सिर्फ लेबोरेट्री जांच का चार्ज लेगी, बदले में किसी डोनर की कोई जरूरत नहीं है। संस्था के लोगों का कहना है कि बड़ी बड़ी अस्पतालों में अगर कोई रक्त लेने जाता है तो उससे रक्त जा चार्ज और डोनर मांगे जाते है, यहाँ ऐसा नहीं होगा।स्वाती ने बताया कि इस ब्लड बैंक के खोलने का हमारा मुख्य उद्देश्य शहर के आम लोगों को जरूरत के समय तुरंत रक्त उपलब्ध करवाना है और वो भी बिना डोनर के और सिर्फ लैब का चार्ज लेकर। उन्होंने कहा कि शहर की संस्थाओं का साथ मिला तो फरीदाबाद की जनता रक्त के लिए दर-दर नहीं भटकेगी और यहां जनता को हर तरह का रक्त मिलेगा। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages