Breaking

Tuesday, January 22, 2019

पॉडीचेरी से स्वस्थ भारत यात्रा साइकिल रैली पहुंची करमन बॉर्डर होडल, हुआ स्वागत

Kordan Border Hodal, welcome welcome visit to Puducherry Healthy India Bicycle Rally
पलवल, 22 जनवरी(abtaknews.com) स्वस्थ भारत यात्रा साइकिल रैली के सोमवार को पॉडीचेरी से चल कर करमन बॉर्डर होडल पहुचने पर सिविल सर्जन डॉ प्रदीप शर्मा ने टीम का स्वागत किया। उन्होंने सभी साइकिल चालकों का फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया। मंगलवार को प्रात: साइकिल रैली ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बाल से शहर में मीनारगेट चौक तक प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी का नेतृत्व एफएसएसएआई के सहायक निदेशक विनय कुमार तथा सिविल सर्जन डा. प्रदीप शर्मा ने किया। प्रभात फेरी के दौरान उनके साथ एफएसओ मथुरा के मुख्य बीके राठी, उप सिविल सर्जन डा. सुनीता शर्मा भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग से होडल के वरिष्ठï चिकित्सा अधिकारी डा. विपिन कुमार, उप सिविल सर्जन डा. संजय शर्मा, जिला प्रतिरक्षी अधिकारी डा. योगेश मलिक, उप सिविल सर्जन डा. रामेश्वरी, उप सिविल सर्जन डा. सुषमा चौधरी मौजूद रहे। प्रभात फेरी में स्वस्थ भारत यात्रा के बैनर्स के साथ स्लोगन ईट राईट की गूंज सुनाई दी।
प्रभात फेरी में राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बाल में एफएसओ मथुरा के मुख्य बीके राठी ने विद्यार्थियों को स्वस्थ जीवन शैली के बारे में विस्तार से जानकारी देकर जागरूक किया। सिविल सर्जन ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए नमक, तेल, चीनी कम खाने का संदेश दिया व साथ ही साथ खाना खराब न करने की सलाह दी। सिविल सर्जन ने बताया कि जो भी आप सामान बाजार से खरीदें उसपर एफएसएसएआई का मार्क देखकर ही खरीदें। खाने से पहले अपने हाथ अवश्य साफ करें।
-----------------------------------------
पलवल, 22 जनवरी। उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने लघु सचिवाल स्थित सभागार में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की सक्षम हरियाणा कार्यक्रम से संबंधित अधिकारियों की एक बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सक्षम हरियाणा कार्यक्रम से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि आगामी 12 फरवरी को सक्षम हरियाणा कार्यक्रम के तहत तीसरी, पांचवीं और सातवीं कक्षा में पढने वाले विद्यार्थियों की परीक्षा से संबंधित प्रदेश के 93 ब्लॉकों में सातवें राउंड की मेगा रांउड परीक्षा अयोजित की जाएगी, जिसके लिए जिला के सभी ब्लॉकों होडल, पलवल, हथीन व हसनपुर के सभी विद्यालयों के मुखियाओं को तथा सीआरसी के अधिकारियों को सक्षम परीक्षा से पूर्व तीन मॉक परीक्षा करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर लेें, इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि हरियाणा सरकार का यह मुख्य कार्यक्रम है, इस कार्यक्रम में राजकीय स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों को शामिल किया गया है। यह विद्यार्थी तीसरी, पांचवीं और सातवीं कक्षा से सम्बन्धित है तथा इन कक्षाओं के दो विषयों हिंदी और गणित को शामिल किया हुआ है। उन्होंने बताया कि आगामी 12 फरवरी को जो परीक्षा होगी, उनमें 80 प्रतिशत बच्चों को सक्षम बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों को जागरूक करे तथा मानसिक तौर पर मजबूत बनाएं, ताकि विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी ठीक ढंग से कर सके। 
जिला परियोजना संयोजक अशोक कुमार बघेल ने उपायुक्त को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की सख्ती से पालना की जाएगी और जिले के सभी ब्लॉकों को सक्षम बनाया जाएगा।इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी जीशान, केवल्य शिक्षण फाउंडेशन एनजीओ की सदस्य शुची कैफ, डीपीसी पलवल सहित सभी सीआरसी, बीआरपी एवं एबीआरसी सहित शिक्षा विभाग से जुड़े अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
------------------------------

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages