Breaking

Friday, January 25, 2019

निगमायुक्त अनीता यादव ने एनएचएआई, डीएमआरसी व उद्योगपतियों से सहयोग के लिए की चर्चा

फरीदाबाद, 25 जनवरी(abtaknews.com)औद्योगिक नगरी फरीदाबाद को और सुंदर और आकर्षक बनाने हेतु आज निगमायुक्त अनीता यादव ने शहर के चार स्तंभों नगर निगम फरीदाबाद, एनएचएआई, डीएमआरसी और जनभागीदारी के साथ फरीदाबाद के विकास और सौन्दर्यीकरण को लेकर मीटिंग की।निगमायुक्त ने मीटिंग में एनएचएआई, और डीएमआरसी के अधिकारियों के साथ बदरपुर बाॅर्डर से लेकर बल्लबगढ़ तक जितने भी मैट्रो के पिल्लर है उन पिल्लरों के बीच में जिनकी लंबाई लगभग 14 किलोमीटर है उन पर ग्रिल लगाकर प्लांटेषन करते हुए उन पिल्लरों पर भी 8 से 10 फुट की ऊंचाई पर हरी बेल लगाने पर चर्चा हुई जिससे इन पिल्लरों के बीच में कब्जा न हो और शहर हरा-भरा हो जाए और प्रदूषण का स्तर कम हो सके। इसके साथ-साथ बदरपुर बाॅर्डर से आते हुए जो राईट आॅफ वे है उसमें चारों स्तंभ मिलकर साफ-सफाई और सौन्दर्यीकरण का कार्य पर चर्चा की। मीटिंग में चैराहों पर जो जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है उसको भी तुरन्त निपटाने के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई।
इसके साथ-साथ निगमायुक्त अनीता यादव ने एस्काॅटर्स के अध्यक्ष श्री निखिल नंदा, एस्काॅटर्स सीएसआर कमेटी के अध्यक्ष पवन भल्ला, निदेषक जीबी माथुर, कंपनी सचिव अजय शर्मा, स्कवाडर्न लीडर वीरेन्द्र प्रताप सिंह, एस्काॅटर्स सीएसआर कमेटी मैम्बर, विजय खन्ना के साथ मिलकर फरीदाबाद के सौन्दर्यीकरण हेतु विस्तृत चर्चा की । फरीदाबाद एस्काॅटर्स समूह के अध्यक्ष निखिल नन्दा ने बताया कि उनके पिताजी राजन नन्दा जी ने इच्छा व्यक्त की थी कि फरीदाबाद को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए एक बायोडायवर सिटी और आॅक्सी पार्क भी बनाया जाए। एस्काॅटर्स समूह ने निगमायुक्त से उक्त कार्य के लिए अरावली स्थित फोरेस्ट एक्ट के तहत जो जमीन पड़ी हुई है उस पर अवैध निर्माण हो रहा है। उक्त जमीन पर अवैध निर्माण रोकने हेतु निगम और एस्काॅटर्स के इंजीनियर, सर्वेयर और प्लानर मिलकर काम करेंगे ताकि बायोडायवरसिटी पार्क का निर्माण करवाकर उसको डवलप किया जा सके।
एस्काॅर्टस समूह की तरफ से जैसे कर्नाटक के बैगलोर शहर में में हरित क्षेत्र के लिए प्रोजेक्ट अधिगृहित की है उसी की तर्ज पर फरीदाबाद में भी इससे बेहतर प्रोजेक्ट शुरू की जाए।  एस्काॅर्टस समूह के डायरेक्टर  निखिल नंदा ने कहा कि वह अपने पिताजी के पदचिन्हों पर चलते हुए फरीदाबाद के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए कटिबद्ध है और बैठक में नगर निगम फरीदाबाद और एस्काॅटर्स ने एकजुट होकर फरीदाबाद के विकास और सौन्दर्यीरण को लेकर एक साथ काम करने का प्रण लिया। निगमायुक्त ने बताया कि टोल से फरीदाबाद शहर तक राजमार्ग और रेड लाईट सहित यू-टर्न के लिए सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा।मीटिंग में मुख्य अभियंता डी0आर0 भास्कर, कार्यकारी अभियंता, धर्म सिंह, श्री महिपाल डीटीपी नगर निगम फरीदाबाद, चेयरमैन मंसा ग्रुप बलजीत सिंह (बिल्डर) सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages