Breaking

Tuesday, January 15, 2019

देश भर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण के चलते सफाई कर्मचारी यूनियन ने आन्दोलन किया स्थगित


फरीदाबाद, 15 जनवरी(abtaknews.com) देश भर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन ने आन्दोलन को स्थगित कर स्वच्छता सर्वेक्षण में शामिल होने का निर्णय लिया है। यह महत्वपूर्ण निर्णय निगमायुक्त से मुलाकात करने के बाद नगर निगम सभागार में आयोजित नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन की एक आपात बैठक लिया गया। बैठक की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की। जबकि मंच का संचालन सचिव सोमपाल झिझोटिया ने किया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री बालगुहेर ने पदाधिकारियों व हाजरियों के प्रधान के साथ मिलकर निर्णय लिया कि कि शहर में सफाई व्यवस्था पर जोर देते हुए उसे अच्छी रैंकिग दिलाई जाए ताकि अपना शहर अच्छी रैंकिंग प्राप्त कर सकें। शहर में चल रहे स्वच्छता स्र्वेक्षण-2019 को देखते हुए शहर के शहर के दुकानदारों व गणमान्य व्यक्ति से अपील की कि सफाई कर्मचारियों का सहयोग करें और अपनी दुकानों का कूड़ा जमीन पर न फैंक कर डस्टबीन व कूड़ा रेहडिय़ों में डालें। साथ ही सफाई कर्मचारियों को जनता का सहयोग के बिना स्वच्छ सर्वेक्षण सफल नहीं हो सकता।
इस बैठक में विगत 26 दिसम्बर को दिए गए मांग पत्र को लेकर यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने निगमायुक्त अनीता यादव से मुलाकात की। जिस पर निगमायुक्त ने यूनियन को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी सभी जायज मांगों को जल्द से जल्द निपटान किया जाएगा। साथ ही सफाई कर्मचारी स्वच्छता स्र्वेक्षण को सफल बनाने में जी-जान से जुट जाए। जिसके बाद आज सभी पदाधिकारियों ने सर्व सम्मति से कर्मचारी हित में चल रहे आन्दोलन को आगे बढऩे का फैसला किया। अब यह आन्दोलन स्वच्छता सर्वेक्षण के बाद किया जाएगा। साथ ही प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि विगत दिनों निगमायुक्त द्वारा ली गई बैठक में कुछ स्वयंसेवी संगठनों ने सफाई कर्मचारियों पर सफाई न करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आन्दोलन किया जा रहा था। जिसे कारण कर्मचारी स्वच्छता स्र्वेक्षण में भाग नहीं ले रहे है। अब निगम के सफाई कर्मचारी दिन-रात एक कर इस स्र्वेक्षण को सफल बनाने का काम करेगें।
आज की इस बैठक में श्रीनंद ढकोलिया, राजबीर चिण्डालिया, बल्लू प्रधान, दान सिंह, महेन्द्र कुण्डिया, राजपाल किठवाड़ी, मुकेश, प्रकाश प्रचारी, देशराज मेनादे, विरेन्द्र भंडारी, रविन्द्र सौदे, विजयपाल चिण्डालिया, नरेश भगवाना, वेदप्रकाश, नेनसिंह, चौ. नानक, सूरजकीर, धर्म सिंह बेनीवाल, रामजीलाल, महिला नेता माया, कमलेश, शकुन्तला, सुनीता सहित अनेकों पदाधिकारी मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages