Breaking

Sunday, January 6, 2019

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है ; कृष्ण पाल गुर्जर

पलवल, 06 जनवरी(abtaknews.com) स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। प्रतिदिन व्यायाम व शारीरिक क्रियाएं करने से शरीर स्वस्थ एवं तंदरूस्त बना रहता है। इससे विभिन्न प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है। यह विचार केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को गांव टीकरी गुर्जर में आधुनिक मशीनों से लैस एक जिम के उद्घाटन समारोह के दौरान व्यक्त किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला तथा भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को जिम की काफी जरूरत है। इस जिम में जिस तरह का सामान रखा गया है, उससे युवाओं को व्यायाम करने में काफी मदद मिलेगी। यहां पर युवा कसरत करके अपने शरीर को स्वस्थ बना सकते हैं। आज के युग में स्वास्थ्य को सही रखने के लिए व्यायाम अति आवश्यक है। केंद्रीय मंत्री ने युवा पीढी से आह्वान  किया है कि वे अपने दैनिक जीवन को स्वस्थ व सुगम बनाएं तथा अपने स्वास्थ्य का सदुपयोग करें। 
कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व में देश की प्रतिष्ठा को बढाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश में पिछले साढे चार वर्षों में जितने विकास कार्य हुए है उतने पहले कभी नहीं हुए। लगभग 180 करोड़ रुपये की राशि से अम्रुत योजना के अंतर्गत पलवल शहर में पेयजल व सीवरेज का कार्य करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी प्रदेश सरकार के कार्यकाल में सबसे अधिक सडक़ों के सुधारीकरण, चौड़ा करने व मजबूत बनाने का कार्य हुआ। प्रदेश की जनता इन विकास कार्यों की गवाह है। लोगों को पहले की सरकारों की अपेक्षा फसलों के नुकसान का अधिक मुआवजा दिया गया। जिला पलवल में एलिवेटिड पुल, दूधौला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, ग्रामीण क्षेत्रों में महाविद्यालयों का निर्माण कार्य प्रगति पर है।
मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने केंद्रीय राज्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस जिम के शुरू होने से ग्रामीण आंचल के युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिना किसी भेद-भाव के सबका साथ सबका विकास की राह पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से चहुंमुखी विकास कार्य करवा रही है। विकास कार्यों को पूर्ण करवाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं। ग्रामवासियों एवं युवाओं ने समारोह में कंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला का फूलमालाएं पहनाकर जोरदार स्वागत किया। जिम के संचालक रवि कुमार ने बताया कि जिम में आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं, जिसका लाभ क्षेत्र के बच्चों व युवाओं को मिलेगा।इससे पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव ने पूर्व विधायक रामरतन के निवास स्थान पर जाकर उनके भाई रामकरन के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की तथा उनके परिवारजन को सांत्वना दी।
इस अवसर पर मार्किट कमेटी पलवल के चेयरमैन रणवीर सिंह मनोज, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, होशियार सिंह, पलवल एजूकेशन सोसायटी के चेयरमैन सतबीर पटेल, प्रदीप छाबड़ी, अधिवक्ता अविनाश शर्मा, असावटा के सरपंच योगेश कुमार, रसूलपुर के सरपंच राजकुमार, रामी, यशपाल सहित अन्य गांवों के पंच-सरपंच तथा गणमान्य लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages